शिवराज सिंह चौहान की चुनावी राजनीति क्या होगी ?

मध्य प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और राजनीतिक दलों के लिए उलटी गिनती शुरू हो गई है। इसके लिए सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी हो या प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस, दोनों ही मिशन 2023 में जुट गए हैं। भाजपा जहां बूथ तक जाने में जुटी है तो कांग्रेस सत्ता में लौटने के लिए घर चलो अभियान शुरू करने जा रही है।

मध्य प्रदेश में दिसंबर 2023 तक विधानसभा चुनाव प्रक्रिया पूरी होना है और इसके लिए अक्टूबर-नवंबर 2023 में चुनाव प्रक्रिया शुरू हो जाएगी।

वोट प्रतिशत बढ़ाने का लक्ष्य तैयारियों का हिस्सा

मिशन 2023 के लिए भाजपा की तैयारियां काफी तेजी से चल रही हैं। पार्टी ने अपना वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए कई तरह के कार्यक्रम बनाए हैं। भाजपा ने मिशन 2023 के लिए अपने कार्यकर्ताओं को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए बढ़ा बूथ विस्तारक कार्यक्रम चला रखा है। इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष वीडी शर्मा से लेकर मंत्रियों, सांसद व विधायकों से लेकर आम कार्यकर्ताओं को इसमें भागीदार बनना था लेकिन कई नेता तय समय नहीं दे पाए हैं जिनके लिए समय बढ़ाया गया है। मतदान केंद्रों तक पहुंचकर भाजपा मतदाताओं का पूरा बायोडाटा तैयार कर रही है और इससे मिशन 2023 में उसे सकारात्मक सहायता मिलने की उम्मीद है।शिवराज सिंह चौहान की चुनावी राजनीति क्या होगी ?