अमूल ने दिया ग्राहकों को झटका,बढ़ाई दूध की कीमत, जानिए क्या होंगे नए दाम…

नई दिल्ली : “अमूल दूध पीता है इंडिया” टैग लाइन के साथ लोगों को दूध पिला रहे देश के सबसे बड़े दूध विक्रेता ब्रांड अमूल ने झटका दिया है। अमूल ने अपने दूध में 3 रुपये प्रति किलोग्राम की वृद्धि कर दी है,यानि अब से अमूल का दूध महंगा हो गया और अबसे आपको इसके लिए अतिरिक्त पैसे चुकाने होंगे। जानकारी के अनुसार अमूल ब्रांड के नाम से दूध बेचने वाली गुजरात कोऑपरेटिव मिल्क मार्केटिंग फेडरेशन लिमिटेड (जीसीएमएमएफ, GCMMF) ने आज शुक्रवार 3 फरवरी 2023 को दूध की कीमतों में 3 रुपये प्रति लीटर तक की वृद्धि की घोषणा की है, बजट में भले ही आम व्यक्ति की बहुत झटके नहीं लगे हो लेकिन अमूल दूध की बढ़ी कीमत लोगों के घर के बजट को जरुर प्रभावित करेंगी।

अब इतनी कीमत पर मिलेगा दूध 

अमूल ने आज जो कीमतें बढ़ाई हैं उसके बाद अब अमूल गोल्ड 66 रुपये प्रति लीटर गया है, अमूल ताजा 54 रुपये प्रति लीटर और अब अमूल A2 बफेलो मिल्क दूध 70 रुपये प्रति लीटर हो गया है, जबकि अमूल काउ मिल्क की कीमत 56 रुपये प्रति लीटर हो गई है।

पिछले साल इस महीने में बढ़ी थी कीमतें 

आपको बता दें कि अमूल ने पिछले साल अक्टूबर 2022 में दूध की कीमतों में इजाफा किया था। कंपनी ने दूध की कीमतों में 2 रुपये प्रति लीटर का इजाफा किया था। उससे पहले दूध की कीमतें मार्च 2022 के महीने में बढ़ी थी। अक्टूबर 2022 में की गई वृद्धि के बाद अब एक बार फिर कंपनी ने दूध की कीमतें बढ़ाई हैं।

Leave a Reply