मध्य प्रदेश महिला हॉकी टीम फाइनल में, सेमी फाइनल में हरियाणा को 2-0 से शिकस्त दी…

ग्वालियर : मध्य प्रदेश में खेले जा रहे खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2022 के हॉकी के मुकाबले में मध्य प्रदेश की महिला टीम फाइनल में पहुँच गई है। ग्वालियर में खेले जा रहे मुकाबलों में सेमी फाइनल में मध्य प्रदेश की टीम ने हरियाणा की टीम को 2-0 से करारी शिकस्त दी। खास बात ये रही कि इस मैच के दौरान खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए मध्य प्रदेश की खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया पूरे समय मौजूद रहीं, उन्होंने जीत दर्ज करने पर मध्य प्रदेश की महिला हॉकी  टीम को बधाई दी है।

खेलो इंडिया यूथ गेम्स में मध्य प्रदेश की लड़कियों की हॉकी टीम का विजय अभियान जारी है। आज 09 फरवरी को सुबह ग्वालियर के कंपू खेल परिसर स्थित मप्र राज्य महिला हॉकी अकादमी के मैदान पर खेले गए सेमी फाइनल मैच में मध्य प्रदेश की महिला टीम ने पूरे मैच के दौरान विरोधी टीम हरियाणा पर दबाव बनाए रखा और फिर 2-0 से जीत हासिल की।

मुकाबला बहुत ही रोचक रहा, दोनों तरफ से एक दूसरे के खिलाफ गोल के लगातार प्रयास किये गए लेकिन दोनों ही टीम की मजबूत रक्षा पंक्ति के चलते हाफ टाइम तक एक भी गोल नहीं हुआ, दोनों टीमें जब हाफ टाइम के बाद मैदान में उतरी तो मध्य प्रदेश की लड़कियों ने आक्रामक हॉकी का प्रदर्शन किया। तीसरे क्वार्टर में मध्य प्रदेश को एक पेनल्टी कॉर्नर मिला जिसे भूमि शाह ने गोल में बदल दिया, एक गोल की बढ़त हासिल करने के बाद एमपी की टीम का कांफिडेंस बढ़ गया और भूमि शाह ने कुछ ही देर बाद एक शानदार फील्ड गोल कर स्कोर को 2-0 कर दिया।

चौथे क्वार्टर में हरियाणा की टीम ने बहुत प्रयास किये लेकिन मध्य प्रदेश की मजबूत रखा पंक्ति को भेद नहीं सकी, मध्य प्रदेश की टीम ने भी बढ़त को कम नहीं होने दिया और मैच समाप्ति पर 2-0 के स्कोर के साथ जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश कर लिया। खास बात ये है कि मैच के दौरान खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया भी वहां मौजूद रही।

मध्य प्रदेश महिला टीम की जीत पर खेल मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने बधाई दी है, खेल मंत्री ने अपने ट्विटर पर इसे शेयर करते हुए लिखा – 2-0 के स्कोर के साथ मप्र महिला हॉकी टीम ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स के एक्शन से भरपूर सेमी फाइनल मुकाबले में हरियाणा को मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं।

Leave a Reply