MP : पंचायत मंत्री पर दिग्विजय सिंह का गंभीर आरोप…

भोपाल : मध्य प्रदेश के सतना जिले में आज एक दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया गया है। जिसके लिए पूर्व मुख्यमंत्री और राज्यसभा सांसद दिग्विजय सिंह रेवांचल एक्सप्रेस से सतना पहुंचे। जहां उन्होंने सबसे पहले पत्रकार वार्ता की। इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा है। प्रेस वार्ता के दौरान पूर्व सीएम ने पंचायत मंत्री पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि, “केंद्र से मिलने वाली राशि को भोपाल में केंद्रित कर लिया है। दलाल 20 फ़ीसदी कमीशन मांग रहे हैं।”

“चुनाव आते ही आया लाडली बहनों का ख्याल”

सबसे पहले दिग्विजय सिंह ने शिवराज सिंह पर तंज कसते हुए दिग्विजय सिंह ने कहा कि, “चुनाव आते ही लाडली बहनों का ख्याल आया इसलिए लाडली बहन योजना चालू की गई। इससे पहले सरकार को इसका बात का ध्यान क्यों नहीं आया। जब चुनाव के 7 महीने बच्चे और इन 7 महीने में उन्हें उन्होंने एक लंबी चौड़ी लिख दी है जिसमें फॉर्म भरना है और 7 बिंदुओं पर उसे फॉर्म भरना है यही लाडली बहना इतने सालों से इंतजार कर रही थी तब आप कहां थे?”

“भाजपा ने गौसेवा आयोग किया खत्म”

उन्होंने आगे कहा कि भाजपा ने गौसेवा आयोग खत्म करने का काम किया है। आलम यह है कि गौशाला में गाय भूख से मर रही हैं। उनके लिए जितनी व्यवस्थाएं होनी चाहिए थी वो नहीं की गई है। भाजपा का जो मॉडल है उसससे भ्रष्ट व्यापारी, वरिष्ठ अधिकारी और भाजपा का नेता सत्ता चाहते हैं। यह लोगों की भलाई करना नहीं चाहते हैं। आगे कहा कि, “गौ सेवा आयोग कांग्रेस पार्टी ने शुरू की थी। जिसे भाजपा ने खत्म कर दिया। गौशाला जो भाजपा चला रही है वहां गायें मर रही है। हरियाणा में भी गौ रक्षक के नाम पर वसूली कर रहे हैं। पुलिस के साथ दादागिरी कर रहे हैं, लोगों को परेशान कर रहे हैं।”

“क्या कर रही है पुलिस”

आगे कहा कि, “सतना में सर्किट हाउस के सामने 22 लाख रुपयों की लूट होती है। जो चोरी की गई मोटरसाइकिल से वहां आते हैं और घटना को अंजाम दे गए। 3 दिन पहले रिपोर्ट हो गई रिपोर्ट नहीं लिखी गई। क्या कर रही है यहां की पुलिस?”

“राजनीति के लिए धर्म का दुरुपयोग”

भाजपा पर राजनीति के लिए धर्म का आरोप लगाते हुए कहा कि, “अगर आप बेरोजगारी की बात करेंगे तो वो मंदिर की बात करेंगे। भाजपा केवल धर्म को हथियार के रूप में उपयोग कर रही है। जनमानस की जो भी समस्या है उसके बारे में कोई चर्चा नहीं करता। यहां पर भी कई घटनाएं हुई हैं या निर्दोष लोगों को परेशान किया गया है गिराए जा रहे हैं। जो इसका विरोध करेगा उसके घरों पर ईडी, सीबीआई के छापे पड़ंगे।”

“आयोजनों में हो रहे करोड़ों रुपए खर्च”

आगे उन्होंने आरोप लगाया है कि आदिवासियों पर खर्च किया जाना वाली राशि का भाजपा दुरुपयोग कर रही है। इसका उपयोग यह अपने भीड़ इकट्ठी करने में और आयोजनों में खर्च कर रहे हैं। ऐसे कम-से-कम 4 सम्मेलन हो चुके हैं, जिसमें करोड़ों रुपए आदिवासियों का खर्च किया जा चुका है।

महंगाई पर घेरा

इन सभी मुद्दों के अलावा, दिग्विजय सिंह महंगाई समेत अन्य कई मामले में सरकार को घेरा। वहीं, आने वाले चुनाव में कांग्रेस की सरकार बनने का दावा भी किया।

Leave a Reply