दिल्ली : साकेत कोर्ट में महिला को मारी गोली, वकील बनकर आया था हमलावर…

नई दिल्ली : दिल्ली के साकेत कोर्ट में एक महिला को गोली मारने की खबर है। महिला को घायल अवस्था में इलाज के लिए एम्स में एडमिट कराया गया है। जानकारी के मुताबिक हमलावर वकील की ड्रेस में आया था। हमलावर ने चार राउंड फायरिंग की। मौके पर पुलिस ने पहुंच कर घटना की जांच शुरू कर दी है। इस मामले में वकीलों व अन्य से पूछताछ की जा रही है। बताया जा रहा है कि महिला किसी मामले में गवाही देने पहुंची थी। गोली लगते ही महिला चिल्लाने लगी। महिला को मौजूद लोग जल्दी से लेकर अस्पताल पहुंचे। महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है।

हमलावर की पहचान हुई
घटना कोर्ट खुलने के कुछ समय बाद ही हुई। मामले में आरोपी की पहचान कर ली गई है। हमलावर की पहचान हिस्ट्रीशीटर के रूप में हुई है। बताया जा रहा है कि शख्स और महिला के बीच पुरानी दुश्मनी है। इनके बीच पैसे का लेनदेन को लेकर मामला है। हालांकि, हमले के बाद हमलावर कोर्ट से फरार हो गया। पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई है। हमलावर अकेले ही कोर्ट पहुंचा था। घटना के बाद पुलिस के आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए हैं।

साकेत कोर्ट की सुरक्षा पर सवाल
इसके साथ ही सवाल उठ रहा है कि आखिर दिन दहाड़े कोर्ट में शख्स हथियार लेकर कैसे पहुंच गया। कोर्ट के मुख्य गेट पर मेटल डिटेक्टर भी है। इसके बावजूद घटना को अंजाम दिया गया। ऐसे में साकेत कोर्ट में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर सवाल खड़े हो रहे हैं। जिस जगह पर यह वारदात हुई उसके लेकर सवाल उठ रहे हैं। हमला कोर्ट के परिसर में हुआ है। ऐसे में इतनी सिक्योरिटी के बावजूद हमलवार वहां कैसे पहुंच गया। इस मामले में साफ तौर पर सुरक्षा की लापरवाही नजर आ रही है।

मामले में पहले से की थी रेकी
हमले से पहले आरोपी ने कोर्ट में हमले को लेकर पहले से रेकी कर रखी थी। पुलिस का कहना है कि आरोपी काले कोर्ट में था। आरोपी को कोर्ट के परिसर की पूरी जानकारी थी। कोर्ट में पहुंचने के बाद उसने बेहद करीब से महिला को गोली मारी। सुबह के समय कोर्ट में भारी भीड़ होती है। ऐसे में मामले की पैरवी को लेकर पुलिस के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहते हैं। ऐसे में यह घटना को लेकर सवाल उठ रहे हैं। हालांकि, पुलिस इस बात की जांच कर रही है कि वह किस रास्ते से कोर्ट में दाखिल हुआ। साथ ऐसा भी हो सकता है कि आरोपी ने पहले से ही कोर्ट में हथियार छुपा दिया है। हालांकि, सभी एंगल से जांच की जा रही है।

Leave a Reply