MP : क्रशर कारोबारी पर आयकर विभाग का शिकंजा, खंगाला जा रहा घर…

शहडोल : मध्यप्रदेश के शहडोल जिले के बुढार में एक क्रशर कारोबारी के घर और दफ्तर पर आयकर विभाग की टीम के 20 सदस्यों द्वारा आज यानी बुधवार की सुबह छापेमारी की गई। विभाग की टीम को अधिक संपत्ति होने के साथ-साथ कई बातों की जानकारी मिली थी जिसके बाद टीम ने जांच पड़ताल कर ये कदम उठाया।

अभी टीम के सदस्यों द्वारा मकान और दफ्तर की तलाश करने के साथ दस्तावेज भी खंगाले जा रहे हैं। जानकारी के मुताबिक, गोयल एंड मल्टी ऑपरेटर के साथ छाबड़ा की पार्टनरशिप है। यहां पर भी विभाग की टीम मौके पर पहुंच गई। साथ ही कंपनी की भी कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी की गई।

बताया जा रहा है कि क्रशर कारोबारी केशर सिंह छाबड़ा के घर आज 20 सदस्यों की टीम ने छापेमारी की। दरअसल, सुबह सुबह तीन गाड़ियों में आए विभाग के अधिकारी सीधा घर में घुस गए। कारोबारी भी कुछ समझ नहीं पाया। जब तक वह कुछ समझता तब तक टीम ने सभी दस्तावेज अपने कब्जे में ले लिए। अभी कारोबारी से पूछताछ की जा रही है।

मामला कोयला और टीएमटी सरिया से जुड़ा है। इस मामले में केसव सिंह और मोतीलाल गोयल व्यापारिक पार्टनर बताए जा रहे हैं। दरअसल, सतना में मोतीलाल गोयल के कोयला के साथ-साथ पापर्टी डीलिंग और ट्रांसपोर्ट बड़ा कारोबार है जिसे राजेश गुप्ता चलाते हैं।

बड़ी बात ये है कि शहडोल में छापेमारी जबलपुर, इंदौर और भोपाल से आई आयकर विभाग के अफसरों की टीम ने मारा है। सूत्रों द्वारा ये बताया गया है कि टैक्स चोरी के साथ अधिक आय होने की सुचना टीम को मिली थी। इसलिए ये कार्यवाई की जा रही है। अब जल्द ही इस मामले में खुलासा किया जाएगा।

Leave a Reply