दिल्ली में नेपाल के PM ‘प्रचंड’ ने की प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात, मध्यप्रदेश में होगा मारवाड़ी अंदाज में स्वागत…

इंदौर : नेपाल के प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ दो दिवसीय मध्यप्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं। इनकी यात्रा की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान नेपाल के प्रधानमंत्री की अगवानी करेंगे। खास बात यह है कि इंदौर में पुष्प कमल दहल का मारवाड़ी अंदाज में स्वागत किया जाएगा।

हाल ही में यह जानकारी सामने आई है कि नेपाल के प्रधानमंत्री भारत दौरे के लिए निकल चुके हैं वह दिल्ली पहुंच चुके हैं। जहां विदेश राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी ने उनका इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर खास अंदाज में स्वागत किया। उन्होंने सबसे पहले नेपाल के आज नई दिल्ली में प्रधानमंत्री मोदी से मुलाकात की। नेपाली पीएम के इस दौरे को दोनों देशों के रिश्तों के लिए अहम माना जा रहा है।

आपको बता दें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद प्रचंड पहली बार किसी विदेशी यात्रा पर निकले हैं। इस बात की जानकारी भी उन्होंने खुद दी थी। वह 2 और 3 जून के दिन मध्य प्रदेश दौरे पर रहेंगे। उनका मध्यप्रदेश में मारवाड़ी अंदाज में स्वागत किया जाएगा। वह इंदौर आने के बाद सबसे पहले उज्जैन बाबा महाकाल के दर्शन के लिए रावना होंगे।

वहां से लौटने के बाद वह इंदौर में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन संयंत्र के कार्यों का जायजा भी लेंगे। साथ ही मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के साथ नेपाल के प्रधानमंत्री रात्रि भोज का आनंद लेंगे। उसके बाद 3 जून को इंदौर से वह वापस नई दिल्ली के लिए प्रस्थान करेंगे। उनके स्वागत को लेकर इंदौर में पूरी तैयारियां की जा चुकी है।

Leave a Reply