प्रियंका गांधी का जबलपुर से चुनावी शंखनाद, नर्मदा पूजन के साथ कांग्रेस के मेगा प्रचार अभियान का आगाज़…

जबलपुर : कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने आज जबलपुर से कांग्रेस के मेगा प्रचार अभियान की शुरुआत की। सबसे पहले उन्होने ग्वारीघाट पर 101 ब्राह्मणों के साथ नर्मदा पूजन और महाआरती की। उनके साथ कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष कमलनाथ और कई वरिष्ठ कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए ‘विजय शंखनाद अभियान’ का शुभारंभ मां नर्मदा पूजन के साथ हुआ। इसके बाद प्रियंका गांधी भंवरताल पार्क में गोंड रानी वीरांगना दुर्गावती की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगीं और आम सभा को संबोधित करेंगीं। इसी के साथ कांग्रेस का मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के लिए इलेक्शेन कैंपेन की औपचारिक शुरुआत हो गई है।

मध्य प्रदेश में इस समय बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही महिला वोटरों को लुभाने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहे हैं। ये कहना अतिश्योक्ति नहीं होगी कि सत्ता की लड़ाई महिलाओं के इर्दगिर्द घूम रही है। इसीलिए जहां पहले बीजेपी ‘लाडली बहना योजना’ लेकर आई तो उसके जवाब में कांग्रेस ने ‘नारी सम्मान योजना’ की घोषणा कर दी। प्रियंका गांधी का मध्यप्रदेश चुनाव अभियान का आगाज़ करना भी महिला वोटरों को रिझाने का एक तरीका है। एक तरफ शिवराज  सिंह चौहान लाडली बहना योजना के तहत दी जाने वाली राशि को बढ़ाकर तीन हजार करने की घोषणा कर चुके हैं। ऐसे में ये सवाल भी उठ रहे हैं कि कमलनाथ के 1500 रूपये प्रतिमाह और 500 रूपये में सिलेंडर देने के वादे के साथ क्या कांग्रेस कुछ और घोषणा भी कर सकती है। प्रियंका गांधी के आने से महाकौशल इलाके में कांग्रेस के प्रदर्शन पर अच्छा असर पड़ेगा, ये उम्मीद भी की जा रही है।

Leave a Reply