MP : इंदौर आकर खुश हुए UNEP के निदेशक एरिक सोलहेम, कही ये बात…

इंदौर : मध्य प्रदेश का इंदौर शहर स्वच्छता में नंबर वन होने के साथ-साथ लोगों के दिलों पर भी राज करता है। इंदौर आए हर मेहमान यहां की तारीफ किए बिना नहीं जाते। इंदौर की महत्ता प्राचीन काल से ही है। यहां मौजूद ऐतिहासिक महल, प्राचीन मंदिर और शानदार स्ट्रीट फूड पूरी दुनिया भर में फेमस है।

हाल ही में इंदौर पहुंचें संयुक्त राष्ट्र पर्यावरण कार्यक्रम के निदेशक एरिक सोलहेम ने भी शहर की जमकर तरफ की। वह इंदौर की तारीफ करते करते नहीं थके। उन्होंने तारीफ करते हुए कहा कि मैंने जैसा सुना था इंदौर वैसा ही है। मैं यहां आकर बेहद खुश हुआ। ये शहर केवल भारत के ही नहीं बल्कि दुनिया के अन्य शहरों के लिए भी उदाहरण बन गया है।

जल्द ही इंदौर सोलर कैपिटल के तौर पर विकसित होगा। दरअसल, एरिक सोलहेम ने इंदौर पहुंच कर देवगुराडिय स्थित ठोस अपशिष्ट प्रबंधन प्लांट, बायो सीएनजी प्लांट का दौरा किया। साथ ही उन्होंने स्वच्छता मॉडल की जानकारी भी ली। जानकारी लेने के बाद उनका दिल खुश हो गया। वह सभी चीजों की तारीफ करते करते थके नहीं।

उन्होंने कहा इंदौर बहुत ही साफ और स्वच्छ शहर है। यहां सड़कों पर कोई कचरा नहीं दिखाई देता। आपको बता दे, इंदौर में पिछले कुछ दिनों में लोगों के दिलों में अपनी एक खास पहचान बनाई है। दरअसल, इन्वेस्टर्स समिट हो या कुछ और कार्यक्रम उसके लिए इंदौर में काफी ज्यादा बदलाव किए गए। जिसकी वजह से ये सिर्फ देश ही नहीं दुनिया भर में मशहूर हो चुका है।

Leave a Reply