राजस्थान और मध्य प्रदेश के साथ सीमा विवाद पर उदयपुर में उच्च स्तरीय बैठक, दोनों राज्यपाल भी शामिल, आज निकलेगा हल!

उदयपुर : राजस्थान की झीलों की नगरी उदयपुर में शुक्रवार को राजस्थान और मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिलों में सीमा विवाद को लेकर उच्च स्तरीय बैठक हो रही है। इस बैठक में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और मध्य प्रदेश के राज्यपाल मंगू भाई पटेल भी पहुंचे हैं। दोनों ही राज्यों के 15 जिला कलेक्टर और एसपी भी बैठक में हिस्सा ले रहे हैं। सीमा विवाद को सुलझाने के लिए चर्चा की जा रही है। बैठक उदयपुर संभागीय आयुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित हो रही है।

राजस्थान और मध्य प्रदेश के इन जिलों की सीमा विवाद पर चर्चा

उदयपुर में 7 जुलाई को होने वाली बैठक में राजस्थान और मध्य प्रदेश के सीमावर्ती जिलों की सीमा विवाद को लेकर चर्चा की जा रही है। इनमें राजस्थान के करौली, सवाई माधोपुर, बारा, बांसवाड़ा, झालावाड़, कोटा, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, प्रतापगढ़ और मध्य प्रदेश के झाबुआ, रतलाम, मंदसौर, नीमच, श्योपुर और शिवपुरी समेत जिलों की सीमा विवाद पर चर्चा कर समस्याओं का निस्तारण होने की उम्मीद है। बैठक में इन सभी जिलों के कलेक्टर और एसपी भी भाग ले रहे हैं।

बैठक में इन मुद्दों पर होगी चर्चा

यह उच्च स्तरीय बैठक उदयपुर संभागीय आयुक्त कार्यालय के सभागार में आयोजित हो रही है। बैठक में राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्रा और मध्य प्रदेश के राज्यपाल मांगू भाई पटेल उपस्थित हैं। इस दौरान में 15 जिलों के कलेक्टर, एसपी की मौजूदगी में प्रमुख मुद्दों पर चर्चा की जा रही है। इनमें राजस्थान-मध्य प्रदेश के बीच लंबे समय से चल रहे सीमा जमीन विवाद को निपटाने की कोशिश जारी है।

Leave a Reply