बेंगलुरु : विपक्ष की अगली बैठक में सोनिया गांधी भी होंगी, 8 नई पार्टियों के आने की उम्मीद…

नई दिल्ली : अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर कांग्रेस विपक्ष को एकजुट करने की कोशिशों में लगी है। विपक्षी एकजुटता की कवायद के तहत बेंगलुरू में 17 और 18 जुलाई को विपक्ष की अगली बैठक होने वाली है। इसमें 24 पार्टियों के शामिल होने की संभावना है। खास बात यह है कि कांग्रेस संसदीय दल की प्रमुख सोनिया गांधी भी 17 जुलाई को विपक्षी नेताओं के लिए आयोजित रात्रिभोज में शामिल हो सकती हैं। पहले दिन की चर्चा के बाद कर्नाटक के सीएम सिद्धारमैया विपक्ष के नेताओं के लिए डिनर रखेंगे।

पटना में जुटे थे 15 दल
सूत्रों का कहना है कि बेंगलुरु बैठक में एमडीएमके, केडीएमके, वीसीके, रिवोल्यूशनरी सोशलिस्ट पार्टी, फॉरवर्ड ब्लॉक, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (आईयूएमएल), और केरल कांग्रेस (मणि) भी शामिल हो सकते हैं। विपक्षी एकजुटता की कवायद के तहत पहली बैठक 23 जून को बिहार की राजधानी पटना में हुई थी जिसमें 15 राजनीतिक दल शामिल हुए थे। राष्ट्रीय लोक दल के अध्यक्ष जयंत चौधरी पारिवारिक कार्यक्रम के चलते इस बैठक में शामिल नहीं हो सके थे।

विपक्ष की बैठक में आम आदमी पार्टी को भी आमंत्रित किया गया है। कर्नाटक के उपमुख्यमंत्री डी के शिवकुमार ने सोमवार को उम्मीद जताई थी कि कांग्रेस की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी 17 और 18 जुलाई को बेंगलुरु में विपक्षी दलों की अगली बैठक में भाग लेंगी।

विपक्ष की यह बैठक पहले 13 जुलाई को होनी थी। अजीत पवार के एनसीपी से बगावत करने के बाद मीटिंग स्थगित कर दी गई। उसके बाद से अटकलें लगाई जा रही हैं कि विपक्षी एकजुटता की कोशिशें चकनाचूर हो सकती हैं। हालांकि खबर है कि बेंगलुरु मीटिंग में 8 नई पार्टियां हिस्सा ले सकती हैं।

Leave a Reply