अमिताभ बच्चन भी हो चुके है इस अभिनेत्री के थप्पड़ का शिकार

बॉलीवुड के महानायक बने अमिताभ बच्चन को कोई थप्पड़ भी मार सकता है, ऐसा सुनने के बाद कानों पर यकीन नहीं होता है। भला उन्हें किसने थप्पड़ मारा होगा? तो चलिए आज हम आपको उनके खाये हुए थप्पड़ के इस किस्से के बारे में बताते है।

ये किस्सा है अमिताभ बच्चन और वहीदा रहमान का, जिसमें वहीदा रहमान ने एक बार अमिताभ बच्चन को जोरदार थप्पड़ मारा था। इस बात का खुलासा खुद वहीदा रहमान ने एक टीवी शो के दौरान बताया था। ये बात है फिल्म ‘रेशमा और शेरा’ की शूटिंग के समय की, जिसमें एक सीन में अमिताभ बच्चन को वहीदा रहमान का एक जोरदार थप्पड़ खाना था। 

वहीदा के मुताबिक ये सीन करना उनके लिए काफी मुश्किल हो रहा था। लेकिन निर्माता-निर्देशक सुनील दत्त ने वहीदा से कहा कि ‘अगर आप ठीक से ये शॉट नहीं करेंगी तो रिटेक करना पड़ेगा। जिसके चलते अमिताभ बच्चन को और थप्पड़ खाने पड़ेंगे। इसीलिए दिल मजबूत कीजिये और एक थप्पड़ मार दीजिये। बात ख़त्म हो जायेगी।’

सीन फिल्माते समय वहीदा रहमान ने अमिताभ को भी चेतावनी दे दी कि मैं बहुत कस के थप्पड़ मारने वाली हूं।’ इस पर अमिताभ ने कहा कि ‘हां, कोई बात नहीं।’ और वहीदा ने अमिताभ को जोरदार थप्पड़ रसीद कर दिया।

किस्मत से यह सीन एक ही टेक में पूरा हो गया। मगर शॉट ख़त्म होते ही अमिताभ बच्चन अपने गाल पर हाथ रखकर वहीदा के पास गए और उनसे कहा कि ‘वहीदा जी वाकई काफी अच्छा था।’