कैसी थी कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह की प्रेम कहानी

 दिग्विजय सिंह ने पत्नी की मौत के बाद अमृता राय से दूसरी शादी की है। लेकिन दोनों की लव स्टोरी कुछ तस्वीरों के वायरल होने के बाद हुई।

दिग्विजय सिंह की पत्नी का निधन 2013 में बीमारी की वजह से हो गया था। 2014 में दोनों की कुछ तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो गईं। जिसमें अमृता राय और दिग्विजय सिंह एक साथ दिख रहे थे। जब इन तस्वीरों को लेकर सोशल मीडिया पर बवाल शुरू हुआ तो दिग्विजय सिंह ने ट्वीट कर कहा था कि मुझे यह स्वीकार करने में कोई संकोच नहीं है कि अमृता राय से मेरे रिश्ते हैं। अमृता ने अपने पति से तलाक के लिए केस फाइल कर दिया है। यह प्रक्रिया पूरी होने के बाद मैं इस रिश्ते को औपचारिक रूप दे दूंगा।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और उनकी पत्नी की उम्र में करीब 24 साल का फर्क है। लेकिन शादी के बाद दोनों खुशहाल जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं। अब अमृता राय और दिग्विजय सिंह एक-दूसरे के साथ कदमताल कर चल रही है। दिग्विजय सिंह ने शादी के बाद नर्मदा परिक्रमा की थी। उस दौरान दिग्विजय सिंह के साथ अमृतार राय भी थीं। दोनों ही साथ ही में नर्मदा परिक्रमा पूरी की थी।

2015 में की शादी
अमृता राय की तलाक की प्रक्रिया पूरी होने के बाद दिग्विजय सिंह ने एक सादे समारोह में 2015 में शादी कर ली। दोनों अगस्त महीने में तमिलनाडु में शादी की थी। उसके बाद अमृता राय ने फेसबुक पर पोस्ट लिख शादी की घोषणा की थी। उन्होंने लिखा था कि मैंने दिग्विजय सिंह के साथ हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कर ली है और बाद में इसकी कानूनी मान्यता भी हासिल कर ली है।