जकार्ता में पारंपरिक अंदाज में हुआ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का स्वागत, आसियान सम्मेलन में होंगे शामिल…

नई दिल्ली : आसियान सम्मेलन में शामिल होने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इंडोनेशिया पहुंचे, जहां भव्य तरीके से उनका स्वागत किया गया। यहां सम्मेलन का हिस्सा बनने के बाद प्रधानमंत्री वापस दिल्ली के लिए रवाना हो जाएंगे। यहां पर 10 देशों के संगठन का सम्मेलन होने जा रहा है जिसमें पीएम भाग लेने वाले हैं। प्रधानमंत्री की फ्लाइट से उतरने के तुरंत बाद परंपरागत तरीके से स्वागत सत्कार किया गया।

प्रधानमंत्री मोदी का परंपरागत स्वागत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जैसे ही फ्लाइट से जकार्ता पहुंचे उतरते ही शॉल ओढ़ाकर उनका स्वागत किया गया। वहां पर उच्च अधिकारियों के साथ कुछ कलाकार भी मौजूद थे, जिन्होंने प्रधानमंत्री के स्वागत में पारंपरिक डांस प्रस्तुत किया। सम्मेलन के दौरान भारत और अन्य देशों के बीच संबंध और उसके भविष्य पर चर्चा की जाएगी।

क्या बोले पीएम

जकार्ता के लिए रवाना होने से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वह इस दौरे के लिए बहुत उत्सुक हैं। उन्होंने यह भी कहा कि पिछली बार हुई राजनीतिक साझेदारी ने दोनों पक्षों के लिए बेहतरीन काम किया है। ट्वीट करते हुए पीएम मोदी ने लिखा “जकार्ता के लिए रवाना। आसियान शिखर सम्मेलन यह एक ऐसी साझेदारी है, जो हमें बहुत पसंद है। मैं 18वें पूर्व एशिया शिखर सम्मेलन में भी भाग लूंगा जो महत्वपूर्ण विकासात्मक क्षेत्रों पर केंद्रित है।”

इन मुद्दों पर चर्चा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आसियान सम्मेलन में शामिल होने के लिए इंडोनेशिया के राष्ट्रपति जोको विडोडो के निमंत्रण पर यहां पहुंचे हैं। इस सम्मेलन के दौरान आसियान देशों के साथ भारत की साझेदारी के संबंध में चर्चा की जाएगी। वहीं 18वें पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में पर्यावरण, खाद्य और ऊर्जा, डिजिटल परिवर्तन समेत विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की जाने वाली है। पीएम मोदी ने यह विश्वास बताया है कि इस यात्रा के बाद आसियान देशों के साथ भारत के संबंधों में मजबूती आएगी।

Leave a Reply