9 सितंबर को कैलिफोर्निया में इंदौर IET DAVV छात्रों का सम्मेलन, 100 से ज्यादा पूर्व छात्र होंगे शामिल…

इंदौर : मध्य प्रदेश के इंदौर शहर की प्रसिद्ध यूनिवर्सिटी देवी अहिल्या विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट आफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी के पूर्व छात्रों का 9 सितंबर के दिन सिलिकन वैली यानी अमेरिका कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट में सम्मेलन का आयोजन रखा गया है। इस सम्मलेन में 100 से ज्यादा पूर्व छात्र शामिल होने वाले हैं। ये सभी छात्र अभी बड़ी आईटी कंपनियों में काम करते हैं।

अमेरिका में होने वाला ये सम्मलेन है दूसरा

इससे पहले 2022 में सम्मलेन हुआ था वहीं अब ये दूसरा सम्मलेन होने वाला है। पहले जो सम्मलेन हुआ था उसमें 40 से ज्यादा छात्र शामिल हुए थे। वहीं इस बार होने वाले सम्मलेन में 2000 से 2015 बैच के छात्र शामिल होने वाले हैं। इसको लेकर पूर्व छात्रों ने बताया गया है कि ये सिर्फ छात्रों का मिलान नहीं है ये नेटवर्क को मजबूत करने का एक सोर्स भी है। साथ ही कई मुद्दों पर भी चर्चा होगी।

नए सहयोग की संभावनाएं तलाशने में भी मदद मिल सकेगी। क्योंकि जो पूर्व छात्र है वो सभी गूगल, फेसबुक, एपल, माइक्रोसॉफ्ट, एसेंचर, टीसीएस, सीटीएस, अमेजन, पेपल, लिंक्डइन और कई अन्य प्रमुख संगठनों में कार्य कर रहे हैं। इस सम्मलेन को सफल बनाने के लिए तापस तिवारी के साथ-साथ आशीष अग्रवाल, आशीष शर्मा, मृदुल बंसल, तापस जैन, हर्ष जैन, अनिरुद्ध कुलकर्णी, शिवेंद्र विवरेकर, लोकेश त्रिवेदी, संदीप गुलानी के अलावा कई लोग मदद कर रहे हैं।

Leave a Reply