PM मोदी आज पहुंचेंगे काशी, पूर्वांचल के पहले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का करेंगे शिलान्यास, देंगे 1565 करोड़ की सौगात…

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज एक बार फिर अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर पहुंचेंगे। ये उनका यहां का 31वां दौरा है, जहां वह पूर्वांचल के पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करेंगे। इसके बाद वह जनसभा भी करने वाले हैं जिसका मुख्य उद्देश्य अगले साल आने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार का बिगुल फूंकना है। प्रधानमंत्री इस दौरान यूपी के 16 अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करेंगे और काशी सांसद खेल महोत्सव के विजेताओं से संवाद करेंगे।

क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास

आज काशी पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लगभग 1565 करोड़ की परियोजनाओं की सौगात देने वाले हैं। दोपहर 12:30 बजे वो यहां पहुंचेंगे और 450 करोड़ की लागत से बन रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम का शिलान्यास करने के बाद जनसभा को संबोधित करेंगे।

महिलाओं से संवाद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वाराणसी के संस्कृत विश्वविद्यालय पहुंचेंगे और यहां पर महिला आरक्षण विधेयक पर महिलाओं से संवाद करेंगे। यहां उनका सम्मान भी किया जाएगा। इस संवाद के बाद पीएम कन्वेंशन सेंटर पहुंचेंगे और काशी सांसद खेल महोत्सव के विजेताओं के साथ बातचीत करेंगे। यहां पर वह काशी समेत पूरे यूपी में बनाए गए अटल आवासीय विद्यालयों का लोकार्पण करने वाले हैं, जो लगभग 1115 करोड़ में बनकर तैयार हुए हैं। लोकार्पण के ठीक बाद प्रधानमंत्री इन विद्यालयों में एडमिशन लेने वाले छात्रों से वर्चुअल मुलाकात भी करेंगे।

दुनिया की सबसे पुरानी श्रीमद्भागवत गीता

प्रधानमंत्री मोदी अपने इस दौरे के दौरान दुनिया की सबसे प्राचीन श्रीमद् भागवत गीता के दर्शन भी करने वाले हैं। यह गीता संस्कृत विश्वविद्यालय के सरस्वती भवन में रखी हुई है, जो 1000 साल पुरानी है और हस्तलिखित है। प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए सारी तैयारियां की जा चुकी है। यह बताया जा रहा है कि अपने आगमन के दौरान पीएम 232 साल पुराने सरस्वती भवन भी जा सकते हैं, जहां पर लगभग 95 हजार संस्कृत ग्रंथ, पांडुलिपियों और दो लाख पुस्तकों का संग्रह है, जिनका इतिहास हजारों साल पुराना है।

ये लोग रहेंगे शामिल

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम का शिलान्यास करने जा रहे हैं। उस कार्यक्रम में लगभग 18 मेहमान शामिल होने जा रहे हैं। यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, बीसीसीआई अध्यक्ष रोजर बिन्नी, सचिव जय शाह, उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला मौजूद रहेंगे। यहां पर सुनील गावस्कर, कपिल देव, सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री जैसे चर्चित खिलाड़ियों को भी देखा जाने वाला है। बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसके पहले भी वाराणसी के आसपास के जिलों का दौरा कर चुके हैं। उन्होंने यहां पर कई तरह के विकास कार्यों का शिलान्यास और लोकार्पण करने के साथ चुनाव का प्रचार भी किया है।

Leave a Reply