27 अक्टूबर से शुरू हो रहा MP टूरिज्म के गांधीसागर का फ्लोटिंग फेस्टिवल, जानें खासियत…

मंदसौर : मध्य प्रदेश टूरिज्म के गांधी सागर फ्लोटिंग फेस्टिवल की शुरुआत 27 अक्टूबर से होने जा रही है। यह फेस्टिवल बेहद ही खास होता है। इसमें दूर-दूर से पर्यटक शामिल होने के लिए आते हैं। हर साल एमपी टूरिज्म बोर्ड द्वारा अलग-अलग टूरिस्ट प्लेस पर फेस्टिवल का आयोजन करवाया जाता है। इस साल भी 5 अक्टूबर से फेस्टिवल की शुरुआत कर दी गई थी। सबसे पहले चंदेरी महोत्सव का आयोजन किया गया। उसके बाद अब 27 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक गांधी सागर में मुख्य फेस्टिवल का आगाज होने जा रहा है।

मध्य प्रदेश टूरिज्म के गांधी सागर के फ्लोटिंग फेस्टिवल की खासियत

बता दे, 27 अक्टूबर से गांधी सागर में फ्लोटिंग फेस्टिवल की शुरुआत की जा रही है। यह मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में मौजूद है जहां कई सारे पर्यटक 5 दिनों तक कई सारी एक्टिविटीज का लुत्फ़ उठाने के लिए पहुंचेंगे। इस फ्लोटिंग फेस्टिवल में फ्लोटिंग स्टेज, फ्लोटिंग मार्केट, बोर्ड स्पा, बोर्ड सफारी, लाइव म्यूजिक, एडवेंचर एक्टिविटीज, जेट स्की, ड्यो साइकिल राइड, कायकिंग, शूटिंग रेंज, बनाना बोट राइड, एटीवी राइड, जंगल सफारी, बर्ड वाचिंग और बहुत कुछ करने का मौका पर्यटकों को मिलेगा।

इतना ही नहीं गांधीसागर में कई रोमांचक साहसिक गतिविधियों का आयोजन भी किया जाएगा, जिसमें भी पर्यटक शामिल हो सकते हैं और आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा यहां उसके बाद 3 महीने तक पर्यटकों के लिए टेंट सिटी और 6 महीने तक साहसिक गतिविधियां जारी रहेंगी। वहीं पर्यटक गांधीसागर में बने रिसोर्ट में भी रुक सकते हैं वहां करीब 22 कमरे है। जहां पर्यटक रुक सकते हैं। इस फेस्टिवल में हर साल हजारों लोग शामिल होते हैं। अगर आप भी एडवेंचर प्रेमी है और आपको भी अपनी लाइफ को एन्जॉय करना है तो आप इस फेस्टिवल का हिस्सा बन सकते हैं।

Leave a Reply