MP : “सूर्यमान रहो गतिमान रहो” के जयघोष के साथ दौड़े धावक, हाफ मैराथन में 3 हज़ार लोगों ने लगाई दौड़…

जबलपुर : “सूर्यमान रहो गतिमान रहो”  के जयघोष के साथ तीन हजार लोगों ने सूर्या हाफ मैराथन में दौड़ लगाई। भारतीय सेना की मध्य कमान मुख्यालय जबलपुर और मध्य प्रदेश टूरिज्म बोर्ड (एमपीटीबी) के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को प्रदेश की सांस्कृतिक राजधानी जबलपुर में हाफ मैराथान का आयोजन किया गया। “सूर्यमान रहो गतिमान रहो” थीम पर हुई मैराथम तीन श्रेणीयों 21 किलोमीटर, 10 किमी, एवं 5 किमी दौड़ की शुरुआत कोबरा ग्राउंड हुई।

मुख्य आयोजन स्थल कोबरा स्पोर्टस कॉम्प्लेक्स में टूरिज्म बोर्ड द्वारा प्रदेश के पर्यटन स्थलों पर आधारित प्रदर्शनी लगाई गई। यहां पर धावकों व आगंतुकों ने र्व्चुअल रूम डिवाइस के माध्यम से पर्यटन स्थलों को 360 डिग्री से निहार कर आनंद लिया।

सेना की ओर से नगद पुरुस्कार

प्रमुख सचिव पर्यटन और संस्कृति एवं एमपीटीबी के प्रबंध संचालक शिव शेखर शुक्ला ने बताया कि प्रदेश में साहसिक गतिविधियों के विकास के लिए निरंतर प्रयास किये जा रहे हैं। इसी अनुक्रम में यह मैराथन दौड़ हुई। विजेता धावकों को पर्यटन विभाग की ओर से टूरिज्म मोटल्स में 2 रात्रि व 3 दिवस नि:शुल्क रुकने हेतु कूपन प्रदान किए गए। सेना की ओर से नगद पुरुस्कार लेफ्टिनेंट जनरल एन.एस. राजा सुबर्मनी, जियोसी इन सेंट्रल कमान लेफ्टिनेंट जनरल एम के दास द्वारा वितरण किया गया वही संयुक्त संचालक साहसिक पर्यटन (एमपीटीबी) डॉ. एस.के. श्रीवास्तव ने विजेताओं को कूपन वितरित किए।

Leave a Reply