MP : एकीकृत डिजिटल स्वास्थ्य सेवा में “एम्स भोपाल” की शानदार उपलब्धि…

भोपाल : आयुष्मान भारत डिजिटल मिशन (एबीडीएम) का इरादा पूरे देश में एकीकृत डिजिटल स्वास्थ्य सेवा प्रणाली की नींव तैयार करना है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य प्राधिकरण (एनएचए) ने एबीडीएम-संबद्ध प्रतिष्ठानों में एक क्यूआर कोड-आधारित समाधान लागू किया है। यह तकनीक मरीजों को सुविधा के क्यूआर कोड को स्कैन करने और उनकी जनसांख्यिकीय जानकारी और मेडिकल रिकॉर्ड का आदान-प्रदान करने की अनुमति देती है, जिससे लंबी कतारें और गलत प्रविष्टियों की संभावना कम हो जाती है।

स्कैन-एंड-शेयर सेवाओं को प्राथमिकता
एम्स भोपाल ने भी एक व्यापक डिजिटल स्वास्थ्य रिकॉर्ड प्रणाली बनाने के लिए सरकार के साथ एक अभियान शुरू किया है और इसी उद्देश्य से काम कर रहा है, जो कई स्वास्थ्य सेवा प्रदाताओं और स्थानों पर चिकित्सा जानकारी तक आसान पहुंच की अनुमति देगा। एम्स भोपाल स्कैन-एंड-शेयर सेवाओं को प्राथमिकता देकर और डिजिटल स्वास्थ्य रिकॉर्ड के लिए साझेदारी करके रोगी देखभाल में सुधार, प्रतीक्षा समय को कम करने और स्वास्थ्य देखभाल संचालन को सुव्यवस्थित करने की अपनी प्रतिबद्धता प्रदर्शित करता है। वे मरीजों से आसान ओपीडी पंजीकरण, लाइनों को छोड़ने और एबीएचए के माध्यम से स्वास्थ्य रिकॉर्ड डिजिटलीकरण में सहायता के लिए एबीडीएम-सक्षम व्यक्तिगत स्वास्थ्य रिकॉर्ड (पीएचआर) ऐप्स का उपयोग करने का आग्रह करते हैं।

डिजिटलीकरण और स्वास्थ्य रिकॉर्ड
एम्स भोपाल के समर्पित प्रयासों के माध्यम से, हमारे सीईओ और निदेशक, प्रोफेसर (डॉ.) अजय सिंह के मार्गदर्शन में, संस्थान ने डिजिटलीकरण और स्वास्थ्य रिकॉर्ड को उनके स्वास्थ्य आईडी के साथ जोड़ने में सभी एम्स के बीच अग्रणी स्थान और स्कैन में तीसरा स्थान हासिल किया है। एबीडीएम डैशबोर्ड के नवीनतम अपडेट में दर्शाए अनुसार साझा करें। एम्स भोपाल इन पहलों के माध्यम से रोगी देखभाल को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित है।

Leave a Reply