MP : इंदौर शहर के पॉश इलाके में तेंदुआ की मूवमेंट से फैली दहशत, शाम होते ही कॉलोनी में पसर जाता है सन्नाटा…

इंदौरः शहर के बायपास से लगी कॉलोनी सिल्वर स्प्रिंग फेस 2 में पिछले चार दिनों से तेंदुआ घूम रहा है। इतना पता चलते ही इलाके के रहवासियों में दहशत का माहौल है। बायपास के आसपास के रहवासी रात को ज्यादा सर्तकता बरत रहे हैं। शाम होते ही कॉलोनी में सन्नाटा पसर जाता है। वहीं, सूचना के बाद वन विभाग की टीम भी मौके पर पहुंची और तेंदुए को पकड़ने के लिए कॉलोनी में पिंजरा लगाया जा रहा है। तेंदुआ कॉलोनी में लगे सीसीटीवी कैमरों में भी कैद हुआ है। जिसमें वह सड़क पर मूवमेंट करते हुए दिख रहा है।

वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि फुटेज में दिखा तेंदुआ कॉलोनी में घूम रहा है, लेकिन यह कहना मुश्किल है कि यह रालामंडल से आया है या कहीं और से। इसकी वजह है कॉलोनी के चारों तरफ जंगल है। कॉलोनी में तेंदुए की दहशत से मंगलवार शाम होते ही टाउनशिप में सन्नाटा पसर गया। आपको बता दें कि पिछले दिनों महू के आर्मी कैंपस कॉलेज परिसर में भी तेंदुआ नजर आया था।

वन विभाग ने तेंदुआ पकड़ने के लिए लगाया पिंजरा

तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग प्रयास करता है लेकिन यह नाकाफी हैं। इंदौर के आसपास के आदिवासी इलाकों में ज्यादातर तेंदुए लोगों पर हमला करते हैं जिसमें कई लोगों की मौत भी हो चुकी है। अक्सर यह जानवर चराने वाले लोगों को अपना शिकार बनाते हैं। जब तेंदुए को तेज भूख लगती है तो वह रहवासी क्षेत्र में आता है। ऐसे में जो पिंजरे वन विभाग की तरफ से लगाए जाते हैं उनमें यह तेंदुए पकड़ में नहीं आते।

Leave a Reply