आखिर क्यों था परवीन बॉबी को अमिताभ बच्चन से हत्या का डर

ये वो समय था जब बॉलीवुड की फिल्मों में ग्लैंमर नाम की कोई चीज नहीं हुआ करती थी। जिस तरीके से औरतों को घर में देखा जाता था, ठीक उसी तरह फिल्मों में भी पेश किया जाता था। परवीन बाबी की फिल्म चरित्र ने बॉलीवुड की अभिनेत्रियों की पुरानी छवि को एक नया रूप दिया था।

परवीन बाबी के बॉलीवुड इंडस्ट्री में आने के बाद हिंदी फिल्मों की अभिनेत्रियों के कपडे, बोलचाल ये सबकुछ बदल गया था। परवीन बाबी ना सिर्फ पहली अभिनेत्री बल्कि वो पहली भारतीय रही है जिन्हें पहली बार टाइम मैगजीन के कवर पेज पर आने का मौका मिला था।

४ अप्रैल साल १९४९ में गुजरात के जूनागढ़ में जन्मी परवीन बाबी ने अपनी पढाई गुजरात के अहमदाबाद में पूरी की थी। ग्लैंमर से भरपूर कई हिट फ़िल्में देने वाली परवीन बॉबी की निजी जिंदगी काफी उतार-चढ़ाव भरी रही थी। फिल्मों के साथ-साथ उनकी निजी जिंदगी भी काफी चर्चा में रहती थी, जिस पर फ़िल्में भी बनी है।

परवीन बाबी ने कई अभिनेताओं के साथ काम किया, मगर स्क्रीन पर अमिताभ बच्चन के साथ उनकी जोड़ी को खूब पसंद किया जाने लगा। दोनों ने साथ में कई हिट फिल्में भी दी। ऑफ स्क्रीन इन दोनों के बीच अफेयर के किस्से भी जगजाहिर होने लगे थे। एक इंटरव्यू में परवीन ने अमिताभ बच्चन की तारीफों के पुल बांधते हुए कहा था कि वह अपनी जिंदगी में सबसे ज्यादा इम्प्रेस अमिताभ से हुई थी।

समय के साथ-साथ परवीन बाबी की मानसिक हालत बिगड़ती गयी और ये मानसिक बीमारी इस हद तक बढ़ गयी कि उन्होंने बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिताभ बच्चन पर ये आरोप लगा दिया कि वो परवीन बाबी को जान से मार देना चाहते है।

साल १९८९ में एक फिल्म मैगजीन को दिए इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि ‘अमिताभ बच्चन एक सुपर इंटरनेशनल गैंगस्टर है, वो मेरी जान के पीछे पड़े हुए है। उन्होंने गुंडों से मेरा अपहरण करवाया और अपहरण करके मुझे एक आइलैंड पर रख दिया और उसी आइलैंड पर उन्होंने मेरी सर्जरी करके मेरे कान के नीचे एक माइक्रोचिप लगा दिया है। इस चिप की मदद से वो मुझपर नज़र रखते है।’ ऐसे ही एक इंटरव्यू में परवीन ने अपने कान के नीचे का जख्म मीडिया को भी दिखाया और कहा कि ये जख्म अमिताभ बच्चन की वजह से है

एक फिल्म की शूटिंग के दौरान अमिताभ उन पर झूमर गिराना चाहते थे। इस फिल्म का नाम ‘शान’ था, जिसके एक गाने की शूटिंग के दौरान परवीन अचानक चिल्लाने लगी और कहा कि अमिताभ उनके ऊपर झूमर गिराकर मारना चाहते है और इसमें फिल्म के निर्देशक रमेश सिप्पी भी शामिल है।

अमिताभ बच्चन को परवीन इस कदर अपना दुश्मन समझने लगी थी कि उन्होंने अमिताभ के खिलाफ कोर्ट में केस तक दाखिल कर दिया था। मगर कोर्ट ने अमिताभ को क्लीन चीट दे दी थी क्यूंकि परवीन के मानसिक बीमारी का शिकार थी।