मतगणना से एक दिन पहले बोले कमलनाथ, “हमें किसी निर्दलीय से बात करने की आवश्यकता नहीं”

भोपाल : मप्र में नई सरकार कांग्रेस की बनेगी या फिर भाजपा ही मप्र की सत्ता पर काबिज रहेगी ये कल 3 दिसंबर को मालूम चल जायेगा लेकिन उससे पहले भाजपा और कांग्रेस के नेता बहुत विश्वास से भरे हुए हैं, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान लगातार भाजपा की पूर्ण बहुमत वाली सरकार बनाने के दावे कर रहे हैं तो कमलनाथ भी कांग्रेस की सरकार बनने के दावे कर रहे हैं।

भाजपा और कांग्रेस दोनों के दावे- हमारी ही सरकार बन रही

कल शुक्रवार को कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी एवं राष्ट्रीय महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस 135 सीटों के साथ प्रचंड बहुमत लाकर चुनाव जीत गई है, तो मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी कहा कि भाजपा शानदार बहुमत प्राप्त करने जा रही है। केंद्रीय मंत्री और प्रदेश का सबसे चर्चित चेहरा ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी कहा कि अब कुछ ही घंटे बचे हैं भाजपा की सरकार बनने के लिए।

कमलनाथ का कांफिडेंस- हमें निर्दलीयों से बात करने की आवश्यकता नहीं 

गौरतलब है कि कल 3 दिसंबर को वोटों की गिनती होगी और परिणाम सबके सामने आ जायेगा, उससे एक दिन पहले पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीसीसी चीफ कमलनाथ बहुत विश्वास से भरे दिखाई दिए। आज भोपाल में मीडिया से बात करते हुए उन्होंने फिर कहा कि आज क्या चर्चा करूँ कल इसी समय आइये लम्बी चर्चा करेंगे। एक्जिट पोल से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा कि मुझे किसी पोल से मतलब नहीं है मुझे मध्य प्रदेश की जनता पर पूरा भरोसा है, निर्दलीयों से बात करने के सवाल पर विश्वास से भरे कमलनाथ ने कहा हमें इसको आवश्यकता नहीं है।

मौसम में ठंडक घुली लेकिन सियासी पारे में गर्मी 

बहरहाल कल 3 दिसंबर को मतगणना के परिणाम के बाद स्पष्ट हो जायेगा कि मप्र में किसकी सरकार बनेगी, कौन मुख्यमंत्री की कुर्सी पर बैठेगा, किसके दावों पर जनता ने भरोसा किया है और किसे अस्वीकार किया है। उससे पहले प्रदेश में भले ही मौसमी ठंडक हो लेकिन सियासी पारा बहुत गरमाया हुआ है।

Leave a Reply