मध्‍यप्रदेश सरकार का युवाओं को तोहफा, दो नए विश्वविद्यालयों का डिजिटल लॉन्च करेंगे आज मुख्यमंत्री यादव…

भोपाल : मध्यप्रदेश सरकार आज युवाओं को बड़ी सौगात देने जा रही है। दरअसल आज मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव 2 नए विश्वविद्यालयों का डिजिटल लॉन्च करने जा रहे है। जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री आज खरगोन के क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय का उद्घाटन करेंगे। इसके साथ ही गुना के क्रांतिवीर तात्या टोपे विश्वविद्यालय का भी उद्घाटन मुख्यमंत्री द्वारा किया जाएगा। दरअसल लोकसभा से पहले भाजपा ने आदिवासी वोट को साधने का भी प्रयास इससे किया है। इसके साथ ही आज मुख्यमंत्री द्वारा पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा और पर्यटन वायु सेवा का शुभारंभ किया जाएगा।दरअसल इसकी जानकारी मुख्यमंत्री द्वारा सोशल मीडिया अकाउंट X पर शेयर की गई है।

डिजिटल शिक्षा का नया अध्याय

इन नए विश्वविद्यालयों के लॉन्च से, शिक्षा के क्षेत्र में एक नया अध्याय आरंभ हो रहा है। ये विश्वविद्यालय छात्रों को एक प्रौद्योगिकी संचालित और उच्च स्तर की शिक्षा प्रदान करेंगे। इन विश्वविद्यालयों के साथ, छात्रों को गुणवत्ता से भरपूर शिक्षा का अवसर मिलेगा जो उन्हें विशेषज्ञता और नवाचार में विशेषज्ञ बनाएगा।

विश्वविद्यालयों के शुभारंभ से, शिक्षा का नया अध्याय आरंभ हो रहा है जो छात्रों को नई तकनीकों और अनुसंधान के क्षेत्र में विशेषज्ञता प्राप्त करने का मौका देगा। गुना और खरगोन में बड़ी यूनिवर्सिटी के आने से छात्रों को विशेष स्तर पर अध्ययन करने का मौका मिलेगा। जिससे वे विभिन्न विषयों में विशेषज्ञता प्राप्त करने का माध्यम प्राप्त कर सकेंगे।

इसके साथ ही आज मुख्यमंत्री मोहन यादव द्वारा दो नई सेवाओं का शुभारंभ भी किया जाएगा। दरअसल मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा आज ₹777 करोड़ की लागत से 3 सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण भी किया जाएगा। बता दें इसके तहत राज्य के विकास को गति मिलेगी और शिक्षा सेक्टर में नए अवसर उपलब्ध होंगे।

₹717 करोड़ की लागत की परियोजनाए –

2 नए विश्वविद्यालयों का डिजिटल लॉन्च
• क्रांतिसूर्य टंट्या भील विश्वविद्यालय, खरगोन
• क्रांतिवीर तात्या टोपे विश्वविद्यालय, गुना

3 सिंचाई परियोजनाओं का लोकार्पण
• पीपरी माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना
• बलकवाड़ा माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना
• चौंडी जामन्या माइक्रो उद्वहन सिंचाई परियोजना

Leave a Reply