लोकसभा चुनाव 2024 : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण के लिए मतदान जारी, कमलनाथ ने की ये अपील…

भोपाल : आज लोकसभा चुनाव के लिए तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री कमलनाथ ने अपील की है कि मतदाता अपने भविष्य को ध्यान में रखकर वोट डालें। उन्होंने कहा है कि पिछले दो चरणों का मतदान कांग्रेस के पक्ष में जाता दिख रहा है और लोग अब बीजेपी की नफ़रत फैलाने की राजनीति समझ गए हैं।

कमलनाथ की अपील

कमलनाथ ने एक्स पर लिखा है कि ‘देश एवं मध्यप्रदेश में आज लोकसभा चुनाव के लिये तीसरे चरण का मतदान हो रहा है। पिछले दो चरणों का मतदान कांग्रेस गठबंधन के पक्ष में जाता प्रतीत हुआ है। बीजेपी की फूट डालने और नफरत फैलाने की राजनीति को देश के समझदार मतदाताओं ने नकार दिया है, और कांग्रेस की मुद्दों की बात का समर्थन किया है। मतदाताओं से प्रार्थना है कि आज अपने भविष्य को ध्यान में रखकर वोट डालें। महंगाई और बेरोज़गारी के खिलाफ वोट डालें। नफरत और वैमनस्यता के खिलाफ वोट डालें। आज आपका वोट ख़ुशहाल युवा, ख़ुशहाल किसान, ख़ुशहाल नारी, ख़ुशहाल श्रमिक, ख़ुशहाल देश और ख़ुशहाल सर्वसमाज के लिये होना चाहिए। लोकतंत्र और संविधान की सुरक्षा का संकल्प लेकर वोट डालें। बीजेपी के अन्याय पर कांग्रेस के न्याय की जीत के लिए वोट डालें।’

तीसरे चरण के लिए मतदान जारी

आज मध्य प्रदेश में चुनाव के तीसरे चरण में 9 सीटों पर मतदान हो रहा है। भोपाल सहित भिंड, मुरैना, गुना, ग्वालियर, सागर, विदिशा, राजगढ़ और बैतूल लोकसभा क्षेत्र में वोट डाले जा रहे हैं। इन नौ सीटों पर पर 127 उम्मीदवार मैदान में हैं और मतदान के लिए 20 हज़ार 456 केंद्र बनाए गए हैं। 1 करोड़ 77 लाख 52 हज़ार 583 मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य का फ़ैसला करेंगे। बता दें कि भोपाल में अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान केंद्र तक लाने के लिए इस बार चुनाव आयोग ने लकी ड्रॉ का ऑफ़र भी रखा है। इसके तहत मतदाताओं को आकर्षक उपहार दिए जाएँगे। पिछले दो चरण में प्रदेश में वोटिंग प्रतिशत घटने के बाद चुनाव आयोग ने ये तरीक़ा निकाला है ताकि ज़्यादा से ज़्यादा लोग मतदान करें। चुनाव के तीसरे चरण में सिंधिया के साथ पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और दिग्विजय सिंह जैसे दिग्गजों की क़िस्मत का फ़ैसला होगा।

Leave a Reply