क्यों अपने जूतों को तकिये के नीचे रखकर सोया करते थे अमिताभ बच्चन

बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन के पास आज ना जाने कितने महंगे कपड़े, महंगी गाड़ियां और घर है। मगर सफलता की बुलंदियों पर पहुंच चुके अमिताभ बच्चन को कभी ऐसी परिस्थियों का भी सामना करना पड़ा था जब उनके पास पैसे नहीं था। ऐसे में उस समय अपने जूतों को तकिये के नीचे रखकर वो सोया करते थे। आइये जानते है ये किस्सा। 

मशहूर टेलीविज़न शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के एक एपिसोड में खुद अमिताभ बच्चन ने इस बात का खुलासा किया था। दरअसल हुआ कुछ ऐसा था कि जब एक प्रतियोगी ने अपनी आप बीती और संघर्ष की कहानी अमिताभ बच्चन को शो के दौरान सुनाई। तो इस पर अमिताभ बच्चन भी अपनी भावनाओं को रोक नहीं पाए। 

बातचीत के दौरान अमिताभ बच्चन को भी अपने बचपन के संघर्ष के दिन याद आ गए। उन यादों को याद करते हुए बिग बी ने बताया था कि उन्होंने अपने जीवन में कई कठिनाइयां झेली है। उस समय उनके पास इतने पैसे भी नहीं हुआ करते थे कि अपनी क्रिकेट टीम के लिए महज २ रुपये दे सकें। 

अमिताभ बच्चन ने उस समय को याद करते हुए कहा कि ‘हम जब स्कूल में थे तो हम क्रिकेट टीम बनाते थे, जिसकी मेंबरशिप पाने के लिए २ रुपये की जरुरत पड़ती थी। उस समय हमारे पास २ रुपये नहीं होते थे।’

इसके अलावा अमिताभ ने बताया कि ‘जब भी हम कोई नया जूता खरीदने जाते थे और वह हमें मिल जाता था तो उसे हम अपने तकिये के नीचे रखकर सोते थे।’