क्या सच में रेखा का उनकी सेक्रेटरी फरज़ाना से है संबंध?

बॉलीवुड अभिनेत्री रेखा की जिंदगी के कुछ खास पन्ने पूरी तरह से कंट्रोवर्सी के रंग में रंगे हुए हैं। उनकी 3 शादियां हों या अनब्याही मां की बेटी होना। उनकी पहली फिल्म में जबरन लिया गया किस हो या अमिताभ बच्चन से अफेयर। सबकी लिस्ट लंबी है। इतनी लंबी कि गिनना मुश्किल है। जैसे रेखा सिंदूर क्यों लगाती हैं, उनके पति मुकेश अग्रवाल ने सुसाइड क्यों कर लिया था?

फिलहाल उनके जीवन के एक बड़े हिस्से पर बात करते हैं। ये बड़ा हिस्सा हैं उनकी सेक्रेटरी फरजाना। फरजाना पुरुषों की तरह रहती हैं। वो साए की तरह उनके साथ रहती हैं और अक्सर पार्टी वगैरह में भी उन्हें साथ ही देखा जाता है। संसद में भी फरजाना रेखा के साथ ही दिखती हैं।

बताया जाता है कि फरजाना की मर्जी के बिना रेखा किसी से मिलती भी नहीं हैं। रेखा से मिलने के लिए लोगों को पहले फरजाना का सामना करना होता है।

शायद इसलिए फरजाना और रेखा के बीच रिश्ता होने की बात कही गई होगी। और शायद यही वजह रही होगी जो रेखा की जेठानी ने उनके और फरजाना के बीच पति-पत्नी का रिश्ता होने की बात कही थी। उन्होंने एक इंटरव्यू में कहा था कि रेखा और फरजाना के बीच दोस्त या बहन जैसा रिश्ता नहीं था।

ये कुछ-कुछ पति-पत्नी जैसा रिश्ता था। खास बात ये है कि रेखा की जेठानी ने दावा किया था कि उन्होंने अपनी आंखों से बहुत कुछ देखा है। उन्होंने ये भी माना था कि अगर रेखा मुकेश की जिंदगी में न आती तो वो सुसाइड ना करते।

फरजाना और रेखा की पहली मुलाकात साल 1986 में फिल्म सिलसिला के दौरान हुई थी। तब वो रेखा की मेकअप टीम में थीं और हेयर ड्रेसिंग का काम देखती थीं। लेकिन रेखा को उनका साथ इतना अच्छा लगा कि उन्होंने फरजाना को सेक्रेटरी बना लिया। अब रेखा और फरजाना करीब 35 सालों से साथ हैं।