MP : STF ने शुरू की 6 बीएड, डीएड कॉलेजों की जाँच, 6 अलग अलग टीमें कर रही पूछताछ, 60 दिन में देनी होगी रिपोर्ट…

ग्वालियर : मध्यप्रदेश एसटीएफ की ग्वालियर टीम द्वारा FIR दर्ज किये जाने के बाद उन सभी 6 बीएड और डीएड कॉलेजों के विरुद्ध जांच शुरू कर दी है जिनके संचालकों के खिलाफ कल FIR दर्ज की गई है, STF की 6 अलग अलग टीमें पूछताछ में जुट गई हैं , इन्हें 60 दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपनी है।

STF ने शुरू की 6 बीएड और डीएड कॉलेजों की जाँच 

ग्वालियर STF SP राजेश सिंह भदौरिया ने बताया कि बीएड और डीएड कॉलेजों की जाँच के लिए  जो 6 टीमें बनाई गई हैं उन्होंने अपना काम आज से शुरू कर दिया है, टीमों का नेतृत्व डीएसपी और इंस्पेक्टर रेंक के अधिकारी कर रहे हैं, जो इन बोगस कॉलेजों की बारीकी से जाँच करेंगे।

6 टीमें करेंगी जाँच, 60 दिन में सौंपेंगी रिपोर्ट 

एसपी STF ने बताया कि टीमों को 60 दिन में अपनी रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है, इस अवधि में वे कॉलेज संचालकों सहित उनके द्वारा कागजों पर दिखाए स्टाफ से भी पूछताछ करेंगे इतना ही नहीं इन फर्जी कॉलेजों को मान्यता देने वाले NCTE और जीवाजी विश्वविद्यालय के अधिकारियों से भी पूछताछ की जाएगी।

मान्यता देने वाले NCTE और जीवाजी विश्वविद्यालय के अफसरों से भी होगी पूछताछ  

आपको बता दें कि फर्जी दस्तावेजो के आधार पर मान्यता प्राप्त कर संचालित हो रहे 06 बीएड एवं डीएड कॉलेज के संचालकगण के खिलाफ एमपी एसटीएफ ने FIR दर्ज की है। इन कॉलेजों ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर एनसीटीई दिल्ली एवं जीवाजी विश्वविद्यालय ग्वालियर से मान्यता प्राप्त कर की जाँच के बाद सभी 6 कॉलेजों के संचालकों के खिला FIR दर्ज की गई है जिन कॉलेजों की जाँच की जाएगी है वे हैं ..

  • अंजुमन कॉलेज ऑफ एजुकेशन, सेवढ़ा, दतिया।
  • प्राशी कॉलेज ऑफ एजुकेशन, मुंगावली, अशोकनगर।
  • सिटी पब्लिक कॉलेज, शाडौरा, अशोकनगर।
  • मॉ सरस्वती शिक्षा महाविद्यालय, वीरपुर, श्योपुर।
  • प्रताप कॉलेज ऑफ एजुकेशन, बड़ौदा, श्योपुर।
  • आईडियल कॉलेज, बरौआ, ग्वालियर।

Leave a Reply