प्रियंका गांधी वायनाड से लड़ेंगीं उपचुनाव, शशि थरूर ने कहा ‘न शक रहा न शंका, लो आ गई प्रियंका’

नई दिल्ली : तय हो चुका है कि प्रियंका गांधी वायनाड से चुनाव लड़ेंगीं। हालाँकि इस बात के क़यास काफ़ी समय से लगाए जा रहे थे लेकिन एक दिन पहले कांग्रेस राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसकी आधिकारिक घोषणा भी कर दी। अब कांग्रेस के वरिष्ठ ने शशि थरूर ने भी प्रियंका का वेलकम करते हुए कहा है कि ‘न शक रहा न शंका..लो आ गई प्रियंका’।

ख़त्म हुआ इंतज़ार

राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से सांसद बने रहना चुना है, इसी के साथ वायनाड सीट ख़ाली हो गई है। और कई लोग लंबे समय से जिस बात का इंतज़ार कर रहे थे वो घड़ी भी आ गई। अब वायनाड से प्रियंका गांधी उपचुनाव लड़ेंगीं। इस बात की जानकारी मल्लिकार्जुन खड़गे ने दी। इस मौक़े पर राहुल गांधी ने कहा कि ये एक मुश्किल निर्णय था और वो भले ही ये सीट छोड़ रहे हैं लेकिन यहाँ आते जाते रहेंगे क्योंकि इस क्षेत्र से उनका भावात्मक नाता है। यहाँ उन्हें बेहद प्यार मिला है और उसके लिए वो हमेशा आभारी रहेंगे। उन्होंने कहा कि जो वादे उन्होंने वायनाड के लिए किए थे उन्हें पूरा किया जाएगा और अब ये मानकर चला जाए कि यहाँ के लोगों को दो सांसद मिल जाएँगे।

शशि थरूर ने जताई ख़ुशी 

इसे लेकर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी ख़ुशी ज़ाहिर की है और कहा है कि आख़िर वो समय आ ही गया जिसकी सभी को प्रतीक्षा थी। उन्होंने एक्स पर लिखा है ‘न शक न शंका, लो आ गई प्रियंका’। बता दें भारतीय जनप्रतिनिधित्व क़ानून के अनुसार चुनाव परिणाम घोषित होने के चौदह दिन के भीतर राहुल गांधी को एक सीट छोड़ने की घोषणा करना ज़रूरी था। अब इस घोषणा के साथ ही प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीति में एंट्री हो गई है और अगर वो यहाँ से चुनाव जीतती हैं तो ये कांग्रेस के लिए बड़ा फ़ायदा होगा। इस मौक़े पर प्रियंका ने कहा कि वो बेहद खुश है कि वायनाड के लोगों का प्रतिनिधित्व करने जा रही हैं और वो इस क्षेत्र के लोगों राहुल की कमी महसूस नहीं होने देंगीं। इसी के साथ उन्होंने कहा कि वो रायबरेली और वायनाड दोनों स्थानों पर सक्रिय रहेंगी और दोनों क्षेत्रों को दो सांसद मिल रहे हैं ये माना जाना बेहतर रहेगा।

Leave a Reply