पूजा की खास रस्म में नहीं पहुंचे पंडित जी, तो Alexa ने निभाया पंडित जी का किरदार, वीडियो हुआ वायरल

जैसे-जैसे तकनीक विकसित होती जा रही है, वैसे-वैसे वो इंसान की रोजमर्रा की जिंदगी में भी प्रवेश करती जा रही है. हम वो चीजें भी तकनीक के जरिए करने लगे हैं जो पहले खुद ही किया करते थे. अब तो आलम ये है कि भगवान की पूजा में भी टेकनोलॉजी ने प्रवेश करना शुरू कर दिया. हाल ही में इस बात को साबित करता एक वीडियो इंस्टाग्राम पर खूब वायरल हो रहा है जिसमें एलेक्सा भजन गाती दिखाई दे रही है.

अमेजन कंपनी के एलेक्सा डिवाइस से तो आप वाकिफ ही होंगे. ये एक वर्चुअल असिस्टेंट टेकनोलॉजी है. यानी कंप्यूटर असिस्टेंट जो लोगों की समस्याओं का समाधान बताती है. बच्चे हों या बड़े, बहुत से लोग एलेक्सा को घरों में रखते हैं और अपने सवालों का प्रश्न पूछते हैं. किसी को एलेक्सा गाने सुनाती है तो किसी की जिज्ञासाओं को शांत करती है मगर क्या आपने कभी सोचा है कि एलेक्सा भजन भी गाएगी!

https://www.instagram.com/reel/CdNJ6ioAziF/?utm_source=ig_web_copy_link

एलेक्सा ने पूजा में गाया भजन
इन दिनों इंस्टाग्राम पर जो वीडियो वायरल हो रहा है उसमें एलेक्सा ऐसा करते हुए नजर आ रही है. वीडियो में एक रस्म चलती दिख रही है जिसमें एक दुल्हन कुर्सी पर बैठी है और उसके पैर दूध में डले है. लोग उसकी गोद में रस्म से जुड़ी चीजें रखते नजर आ रहे हैं. तभी अचानक युवती की सास एलेक्सा को एक्टिव करते हुए उससे स्वास्ती वचन भजन प्लेन करने को कहती हैं. भजन बजना शुरू होता है और लोग हाथ बांधकर खड़े हो जाते हैं. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है- “जब पूजा में पंडित जी ना आ पाएं मगर आपके पास मॉडर्न पंजाबी सासू मां हों. जब कोई ना हो तब एलेक्सा आपका साथ देती है.” इसके बाद युवती ने पूजा की रस्म से जुड़ी भी एक बात लोगों को साफ की. उसने लिखा- “पानी में थोड़ा सा दूध इस रस्म के लिए मिलाया गया था. दूध की बर्बादी नहीं हुई है क्योंकि रस्म के बाद इसमें और दूध मिलाकर कुत्तों को दे दिया गया और ध्यान रहे कि मैंने पहले ही पैर साफ कर लिए थे.”

लोगों ने वीडियो पर दिया कमेंट

ये वीडियो वायरल हो रहा है और इसे 32 लाख से ज्यादा व्यूज मिल चुके हैं. कई लोगों ने वीडियो पर कमेंट कर अपनी प्रतिक्रिया भी दी है. जहां लोग इस बात से हैरान हैं कि पूजा में भी एलेक्सा का प्रयोग हो रहा है वहीं बहुत से लोगों का ध्यान वीडियो में नजर आ रहे कुत्ते पर जा रहा है. कुत्ता दूध के पास लगातार बना हुआ है और लोग कह रहे हैं कि कुत्ता दूध पीना चाहता है. वहीं कई लोगों ने इस बात को उजागर किया कि युवती की सास उनकी स्कूल टीचर है जो डीएवी स्कूल में पढ़ाती थीं.