दिनेश कार्तिक ने धोनी को लेकर मांगी माफी, कहा – ‘भाई लोग, बड़ी गलती हो गई’, पढ़ें खबर…

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को हाल ही में एक गलती के कारण सार्वजनिक रूप से माफी मांगनी पड़ी। दरअसल यह विवाद भारतीय क्रिकेट के दिग्गज कप्तान एमएस धोनी से जुड़ा हुआ है। जानकारी के अनुसार कार्तिक ने एक क्रिकेट शो के दौरान धोनी को अपनी ऑल-टाइम इंडिया इलेवन में शामिल नहीं किया, वहीं जिसके बाद उन्हें कड़ी आलोचना का सामना क्रिकेट प्रेमियों से करना पड़ा। हालांकि उन्होंने अपनी गलती मानते हुए सार्वजनिक रूप से माफी मांगी।

एमएस धोनी को अपनी टीम में नहीं रखा

दरअसल दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने यह गलती तब की जब उन्होंने ‘क्रिकबज’ के एक शो में सभी प्रारूपों के लिए अपनी ऑल-टाइम भारतीय इलेवन की टीम का चयन किया। जानकारी के अनुसार क्रिकेट के कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल करते हुए कार्तिक ने अपनी प्लेइंग इलेवन का खुलासा किया, लेकिन इस दौरान वह एक महत्वपूर्ण नाम को अपनी टीम में शामिल करना भूल गए। दरअसल उन्होंने एमएस धोनी को अपनी इस टीम में नहीं रखा, जो न केवल फैंस के लिए आश्चर्यजनक था, बल्कि खुद कार्तिक के लिए भी एक बड़ी चूक साबित हुई।

गलती का एहसास होने पर मांगी माफी

वहीं जब दिनेश कार्तिक ने शो का एपिसोड देखा और सोशल मीडिया पर प्रतिक्रिया देखी, तो उन्हें अपनी गलती का एहसास हुआ। उन्होंने तुरंत इस चूक के लिए माफी मांगते हुए कहा, “भाई लोग, बड़ी गलती हो गई। सही में, यह एक गलती थी। जब एपिसोड आ गया, तब मुझे इस बात का एहसास हुआ।

इसके साथ ही कार्तिक (Dinesh Karthik) ने अपनी गलती को स्पष्ट करते हुए बताया कि वह अपनी टीम में विकेटकीपर-बल्लेबाज को शामिल करना भूल गए। “मैं अपनी प्लेइंग इलेवन में एक विकेटकीपर को चुनना भूल गया था। राहुल द्रविड़ को टीम में रखा गया था, और ऐसा लगा कि उन्हें मैं पार्ट टाइम विकेटकीपर के रूप में मान रहा था। लेकिन वास्तव में, मैंने राहुल द्रविड़ को विकेटकीपर के तौर पर नहीं चुना था।”

दरअसल कार्तिक ने विस्तार से बताया कि एमएस धोनी को अपनी टीम में शामिल न करने का निर्णय गलती से हुआ था। खुद एक विकेटकीपर होते हुए भी, वह इस महत्वपूर्ण भूमिका को अपनी टीम में शामिल करना भूल गए। वहीं इसके बाद, उन्होंने धोनी की अहमियत को स्वीकार करते हुए अपनी गलती को माना।

यह थी दिनेश कार्तिक की प्लेइंग इलेवन

वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा, राहुल द्रविड़, सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली, युवराज सिंह, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अनिल कुंबले, जसप्रीत बुमराह, जहीर खान. 12वां खिलाड़ी: हरभजन सिंह। वहीं अब इसमें महेंद्र सिंह धोनी को भी जोड़ा गया है।

Leave a Reply