मध्य प्रदेश: महापौर प्रत्याशियों के लिए बीजेपी का मंथन जारी, कोर कमेटी तय करेगी नाम

सूत्रों की माने तो भोपाल के गोविंदपुरा विधानसभा से विधायक कृष्णा गौर को भोपाल महापौर का टिकट दिया जा सकता है। साथ ही पार्टी का एक गुट कृष्णा गौर के समर्थन में भी दिखाई दे रहा है।
मध्य प्रदेश: महापौर प्रत्याशियों के लिए बीजेपी का मंथन जारी, कोर कमेटी तय करेगी नाम

मध्य प्रदेश कांग्रेस ने 16 में से 15 जिलों में अपने महापौर उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। लेकिन बीजेपी में महापौर उम्मीदवारों को लेकर अभी भी मंथन जारी है। 11 और 12 जून को बीजेपी की कोर कमेटी की बैठक होनी है। कयास लगाया जा रहा है कि बीजेपी राजधानी भोपाल और इंदौर से किसी नए चेहरे को टिकट देकर सबको चौका सकती है।

दरअसल बीजेपी ने गोपनीय तरीके से उम्मीदवारों का सर्वे करवाया है। और , अब 11 और 12 जून को होने वाली कोर कमेटी की बैठक में इन नामों पर चर्चा होगी। जिसके बाद प्रत्याशियों की अंतिम सूची जारी की जाएगी।

सूत्रों की माने तो भोपाल के गोविंदपुरा विधानसभा से विधायक कृष्णा गौर को भोपाल महापौर का टिकट दिया जा सकता है। साथ ही पार्टी का एक गुट कृष्णा गौर के समर्थन में भी दिखाई दे रहा है। यदि विधायक कृष्णा गौर को टिकट मिलता है तो भोपाल से गोविंदपुरा सीट खाली हो जाएगी। इसके साथ ही राजो मालवीय और मालती राय भी प्रबल दावेदार मानी जा रही हैं।

वहीं कांग्रेस ने इंदौर से विधायक संजय शुक्ला को अपना महापौर प्रत्याशी बनाया है। ऐसे में बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने ब्राह्मण को टिकट दिलाने के लिए जोर दिया है। उधर, पूर्व विधायक सुदर्शन गुप्ता भी टिकट के लिए जोड़-तोड़ में लगे हुए है।

Leave a Reply