ग्वालियर : शहर की सरकार चलाएंगी विधायक की बीवी! मेयर पद के लिए कमलनाथ से मिला टिकट

ग्वालियर : महापौर पद के प्रत्याशी के लिए कांग्रेस ने अपनी सूचि जारी कर दी। रतलाम को छोड़कर बाकी 15 नगर निगमों के लिए कांग्रेस ने महापौर प्रत्याशी घोषित कर दिए। ग्वालियर में पार्टी ने कांग्रेस विधायक डॉ सतीश सिंह सिकरवार की पत्नी पूर्व पार्षद शोभा सिकरवार को मैदान में उतारा है।

कमलनाथ के घर चली बैठकों के बाद कांग्रेस ने महापौर पद के प्रत्याशियों की घोषणा की। ग्वालियर में पार्टी ने शोभा सिकरवार को टिकट दिया है। शोभा तीन बार की पार्षद हैं और उनके पति सतीश सिंह सिकरवार ग्वालियर पूर्व विधानसभा सीट से विधायक हैं।

शोभा सिकरवार का नाम हालांकि पहले से ही तय माना जा रहा था लेकिन पिछले दिनों ग्वालियर में पार्टी प्रभारी पूर्व मंत्री मुकेश नायक से सहमति नहीं बन पाई थी। शोभा सिकरवार के नाम को लेकर जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा और विधायक सतीश सिकरवार में हॉट-टॉक भी हुई थी।

जानकर सूत्र बताते हैं कि भोपाल में भी कमल नाथ के सामने ग्वालियर जिला अध्यक्ष देवेंद्र शर्मा सहित अन्य नेताओं ने शोभा सिकरवार के नाम पर आपत्ति की थी लेकिन कमल नाथ ने शोभा सिकरवार को जीतने वाला प्रत्याशी बताते हुए अपनी मंजूरी दे दी।

शोभा सिकरवार के नाम की घोषणा होते ही उनके समर्थकों की भीड़ ललितपुर कॉलोनी स्थित उनके निवास पर जुटने लगी। आधी रात होते-होते भरी भीड़ उनके घर पहंच गई। लोग ढोल-नगाड़ों से शोभा सिकरवार का स्वागत किया।

शोभा सिकरवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मुझे कमल नाथ जी ने सर्वे के आधार पर टिकट दिया है। शहर की जनता मुझे प्यार करती है। मैं 2004 से तीन बार पार्षद रही हूं। मैंने विकास कार्य किए हैं, शायद इसीलिए सर्वे में जनता ने मुझे प्यार दिया और पार्टी ने टिकट दिया। मैं कमल नाथ जी का धन्यवाद देती हूं।

Leave a Reply