UP Violence Update: हर शुक्रवार के बाद एक शनिवार जरूर आता है, सीएम योगी के मीडिया सलाहकार ने उपद्रवियों को चेताया

CM Yogi in action: सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया एडवाइजर मृत्युंजय कुमार ने ट्वीट के माध्यम से प्रदर्शन में शामिल लोगों को चेतावती दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि उपद्रवी याद रखें, हर शुक्रवार के बाद एक शनिवार ज़रूर आता है।

नई उम्र के लड़कों ने शुरू की पत्थरबाजी, हमने बहुत धैर्य रखा….SSP ने बताई प्रयागराज में बवाल की कहानी

हाइलाइट्स

  • 10 जून को जुमे की नमाज के बाद अलग-अलग जिलों में हुआ था बवाल
  • सीएम योगी ने भी उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं
  • दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट में कार्रवाई होगी- एडीजी एलओ

 उत्तर प्रदेश में 10 जून को जुमे की नमाज के बाद अलग-अलग जिलों में हुए बवाल के बाद अब योगी सरकार ऐक्शन मोड में आ गई है। वहीं, जिन जिलों से बवाल की घटनाएं सामने आई हैं, वहां से प्रदर्शनकारियों की ताबड़तोड़ गिरफ्तारियों का सिलसिला जारी है। एडीजी एलओ के मुताबिक, अब तक 230 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। वहीं, सीएम योगी ने भी उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दे दिए हैं। इसी क्रम में सीएम योगी के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय कुमार ने प्रदर्शनकारियों को चेतावनी दी है।

मृत्युंजय कुमार ने प्रदर्शनकारियों को चेताया
यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के मीडिया एडवाइजर मृत्युंजय कुमार ने ट्वीट के माध्यम से प्रदर्शन में शामिल लोगों को चेतावती दी है। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा कि उपद्रवी याद रखें, हर शुक्रवार के बाद एक शनिवार ज़रूर आता है। सीएम के मीडिया सलाहकार मृत्युंजय ने इस ट्वीट के साथ ही एक फोटो भी ट्वीट की है, जिसमें जिम्मेदारी अधिकारी पुलिस के साथ मौजूद हैं और बुलडोजर से एक बिल्डिंग को गिराने की कार्रवाई की जा रही है।


डेप्युटी सीएम ने भी साधा निशाना
उधर, यूपी सरकार के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने विरोधी दलों पर निशाना साधते हुए ट्वीट किया है। केशव ने अपने ट्वीट में लिखा- विधानसभा चुनाव 2022 में करारी पराजय से बौखलाए बीजेपी विरोधी दल, नेता, कट्टरपंथी देश-प्रदेश का माहौल ख़राब कर बदनाम करने का असफल प्रयास कर रहे हैं। क़ानून दोषियों के विरुद्ध कठोर कार्रवाई करेगा। उन्होंने लोगों से किसी के बहकावे में आने की अपील करते हुए शांति बनाए रखने की अपील की है। उन्होंने लिखा-
कोई शिकायत है तो लोकतांत्रिक तरीके से ज्ञापन दें।

एडीजी एलओ बोले, सख्त कार्रवाई होगी
वहीं, एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि स्थिति अभी नियंत्रण में है। दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर ऐक्ट में कार्रवाई होगी और उनकी संपत्ति को भी जब्त करने की कार्रवाई होगी। सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को जो क्षति हुई है, उसकी वसूली भी न्यायिक प्रक्रिया के तहत की जाएगी। साथ ही उन्होंने कहा कि कल की घटना में जो लोग शामिल हैं, उनकी पहचान की जा चुकी है और उनकी गिरफ़्तारी बहुत तेजी से की जा रही है।

कानपुर में बुलडोजर की कार्रवाई चालू
वहीं, बीते 3 जून को हुई कानपुर हिंसा मामले में शनिवार को कार्रवाई देखने को मिली। कानपुर हिंसा मामले में मुख्य आरोपी जफर हयात हाशमी के करीबी के घर पर जमकर बुलडोजर चला। जिस व्यक्ति के मकान के अवैध हिस्से को गिराया गया है, उसका नाम इश्तियाक बताया जा रहा है। बता दें कि कानपुर में हुए बवाल के बाद सीएम योगी ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए थे। वहीं, कानपुर में शुरू हुई बुलडोजर की कार्रवाई के बाद अब माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में कुछ इसी तरह की कार्रवाई आगे 10 जून को हुई घटना के मामले में भी देखने को मिल सकती है।

Leave a Reply