तपस्या में कमी रह जाने की बात करने वाले पवन खेड़ा को कांग्रेस ने दिया प्रमोशन, राज्यसभा न भेजने से थे नाराज

कांग्रेस ने पवन खेड़ा को अपने न्यू कॉम्युनिकेशन डिपार्टमेंट के मीडिया ऐंड पब्लिसिटी सेल का का चेयरमैन नियुक्त किया है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की मंजूरी से पवन खेड़ा को यह जिम्मेदारी दी है। पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी गए पत्र में यह जानकारी दी गई है। पवन खेड़ा के लिए यह प्रमोशन माना जा रहा है। दरअसल पवन खेड़ा खुद को राज्यसभा उम्मीदवार बनाए जाने का दावा कर रहे थे, लेकिन उन्हें यह मौका नहीं मिला था। इस पर उन्होंने दुख जताते हुए कहा था कि शायद मेरी तपस्या में कोई कमी रह गई होगी। माना जा रहा है कि उन्हें राज्यसभा न भेजने की भरपाई ही इस प्रमोशन के जरिए की गई है।

केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी पत्र में कहा गया, ‘अध्यक्ष सोनिया गांधी की अनुमति से पवन खेड़ा को मीडिया एवं पब्लिसिटी डिपार्टमेंट का चेयरमैन नियुक्त किया जाता है। यह नियुक्ति तत्काल प्रभाव से लागू की जाती है।’ बता दें कि मई के आखिरी सप्ताह में कांग्रेस ने राज्यसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया था। इस लिस्ट में पवन खेड़ा का नाम नहीं था, जो दावेदारी कर रहे थे। इस पर उन्होंने ट्ववीट कर कहा था कि शायद मेरी तपस्या में कुछ कमी रह गई। उनके इस ट्वीट की सियासी हलकों में काफी चर्चा हुई थी और इसे कांग्रेस से उनकी नाराजगी के तौर पर देखा गया था।

यही नहीं उनके इस ट्वीट को कांग्रेस की एक और नेता नगमा ने रीट्वीट किया था। नगमा ने पवन खेड़ा के ट्वीट को शेयर करते हुए इमरान प्रतापगढ़ी पर निशाना साधा था। उन्होंने लिखा था, ‘हमारी भी 18 साल की तपस्या इमरान प्रतापगढ़ी के आगे कम पड़ गई।’ गौरतलब है कि गुलाम नबी आजाद और आनंद शर्मा जैसे कई अन्य सीनियर नेताओं को भी कांग्रेस ने इस बार राज्यसभा नहीं भेजा है।

Leave a Reply