indore mayor election 2022: BJP ने नहीं बल्कि लोगों ने बनाया है इंदौर को स्वच्छता में नंबर 1: कांग्रेस प्रत्याशी

कांग्रेस प्रत्याशी संजय शुक्ला ने कहा कि उन्होंने ही सुदामा नगर को वैध कराया था। अब जीतने पर अवैध कालोनियों को भी वैध कराऊंगा।

इंदौर : कांग्रेस (congress) की ओर से इंदौर महापौर (indore mayor election 2022) पद के प्रत्याशी संजय शुक्ला (sanjay shukla) के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन मातृ शक्ति के द्वारा किया गया। इस मौके पर कांग्रेस नेता संजय शुक्ला (congress leader sanajy shukla) ने कहा कि सुदामा नगर एशिया की सबसे बड़ी अवैध कॉलोनी थी। जिसे मैंने ही अवैध से वैध कराया था। अब महापौर का चुनाव जीतने के बाद इंदौर की अवैध कॉलोनियों को प्राथमिकता के साथ वैध कराऊंगा।

मैंने वैध कराई थी कॉलोनी: संजय शुक्ला

कांग्रेस चुनाव कार्यालय के उद्घाटन के बाद मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए इंदौर महापौर प्रत्याशी संजय शुक्ला ने कहा कि जब मैं पहली बार सुदामा नगर क्षेत्र से पार्षद का चुनाव जीतकर नगर निगम में पहुंचा था। उस समय पर अपने कार्यकाल के दौरान मैंने सबसे बड़ी अवैध कॉलोनी माने जाने वाली सुदामा नगर को वैध कराया था। अब इस बार चुनाव जीतकर महापौर बनने के बाद मेरा लक्ष्य इंदौर की अवैध कॉलोनियों को वैध कराना है।

बिना नाम लिए सीएम शिवराज पर साधा निशाना

संजय शुक्ला ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (shivraj singh chouhan) का बिना नाम लिए कहा कि प्रदेश के घोषणा वीर सीएम कई बार कॉलोनियों को वैध कराने की घोषणा कर चुके हैं। लेकिन काम कुछ भी नहीं हुआ है। इंदौर नगर निगम इन कॉलोनियों को अवैध मानते हुए वहां रहने वाले लोगों को बुनियादी सुविधाएं भी नहीं देता है लोकिन उनसे टैक्स पूरा लेता है।

लूट और पानी की समस्या से लोगों को कराना है मुक्त: कांग्रेस नेता

संजय शुक्ला ने कहा कि इंदौर नगर निगम (indore nagar nigam) के आतंक से शहर के नागरिक परेशान हैं। पीली गैंग लोगों का माल लूटने के साथ ही उनसे अवैध वसूली करने का काम करती है। इस गैंग के आतंक पर रोक लगाने की जरूरत है। नागरिकों को पानी के संकट से मुक्ति दिलाने की जरूरत है। नगर निगम में पिछले 20 सालों से भाजपा के महापौर के द्वारा चलाए जा रहे भ्रष्टाचार के अभियान पर रोक लगाने की जरूरत है।

बीजेपी ने नहीं बल्कि लोगों ने बनाया है इंदौर को नंबर वन: कांग्रेस प्रत्याशी

आज भाजपा यह दावा करती है कि उन्होंने इंदौर को स्वच्छता में नंबर 1 बना दिया। लेकिन यह दावा गलत है। इंदौर को स्वच्छता में नंबर 1 इंदौर के नागरिकों ने बनाया है। पिछले 2 सालों से नगर निगम में कोई परिषद नहीं है। लेकिन उसके बाद भी इंदौर नंबर 1 बना हुआ है तो वह इंदौर की जनता की इच्छाशक्ति के कारण बना है। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधायक विशाल पटेल ने कहा कि यह वक्त बदलाव का है। इंदौर के नागरिकों को यह भरोसा है कि संजय शुक्ला जीतने के बाद इंदौर में विकास का कीर्तिमान रच देगा। उन्होंने कहा कि अब इंदौर के नागरिकों को एक सेवाभावी महापौर को मौका देना चाहिए।

इंदौर में बदलाव चाहती है जनता: विनय बाकलीवाल

इंदौर शहर कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष विनय बाकलीवाल ने कहा कि इस बार सभी को यह भरोसा है कि जनता इंदौर के नेतृत्व में बदलाव करेगी। इस बात में कोई शक नहीं है कि महापौर के पद पर संजय शुक्ला जीत दर्ज करेंगे। इसके साथ ही नगर निगम में परिषद भी कांग्रेस की बनेगी। पूर्व विधायक अश्विन जोशी ने कहा कि शुक्ला महापौर का चुनाव जीतेंगे तो नगर निगम के द्वारा गरीबों को जो प्रताड़ना दी जाती है, उस पर रोक लग जाएगी। फिर निगम के अधिकारी चाहे जब गरीबों के मकान नहीं तोड़ पाएंगे।

चुनाव कार्यालय का शुभारंभ

मरीमाता चौराहे पर कांग्रेस प्रत्याशी का चुनाव कार्यालय का शुभारंभ किया गया। इस शुभारंभ समारोह में भाग लेने के लिए कांग्रेस के सभी पार्षद पद के प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ पहुंचे। इस कार्यालय में 21 पंडितों के वैदिक मंत्रोचार के बीच में मातृ शक्तियों के द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यालय का शुभारंभ किया गया। कार्यालय के उद्घाटन समारोह में भाग लेने के लिए सारे शहर से बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और नागरिक पहुंचे थे।

Leave a Reply