निकाय चुनाव में बीजेपी के त्रिदेव और कमलनाथ के ट्रेंड प्रोफेशनल्स, के बीच असली मुकाबला…

भोपालः मध्य प्रदेश निकाय चुनाव में भाजपा और कांग्रेस, दोनों ही पार्टियां बूथ पर खासा फोकस कर रही हैं. हालांकि बूथ पर फोकस के लिए दोनों पार्टियों ने अलग-अलग रणनीति अपनाई है. बीजेपी जहां अपने त्रिदेव पर ही भरोसा कर रही है. वहीं कांग्रेस ने बूथ पर ट्रेंड प्रोफेशनल्स की तैनाती की है. बता दें कि 6 जुलाई को नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण का मतदान होना है. 

कांग्रेस का ये है प्लान
कांग्रेस को बूथ पर गड़बड़ी का डर है, इसलिए कांग्रेस ने बूथ पर ट्रेंड प्रोफेशनल्स की तैनाती की है, जो बूथ पर फोकस करेंगे. ये प्रोफेशनल्स ग्राउंड जीरो पर उतरकर काम करेंगे. पूर्व सीएम कमलनाथ के आवास पर कंट्रोल रूम तैयार किया गया है, जहां से बूथ की गतिविधियों पर नजर रखी जाएगी. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ ने सभी संभाग प्रभारियों और जिला अध्यक्षों की निगरानी के लिए अलग-अलग टीमें गठित की हैं. कांग्रेस हर बूथ पर तीन-तीन ट्रेंड प्रोफेशनल्स को तैनात करेगी. 

बूथ पर कोई भी गड़बड़ी होती है तो ये टीम कंट्रोल रूम को इसकी जानकारी भेजेगी. इसके बाद लीगल टीम तुरंत उस पर संज्ञान लेकर राज्य निर्वाचन आयोग से इसकी शिकायत करेगी. 

बीजेपी को त्रिदेव पर भरोसा
कांग्रेस जहां ट्रेंड प्रोफेशनल्स के भरोसे हैं, वहीं बीजेपी अपने त्रिदेव की शरण में है. बीजेपी के त्रिदेव बूथ अध्यक्ष, महामंत्री और बीएलओ हैं. बीजेपी ने अपने इन तीनों पदाधिकारियों को अलर्ट कर दिया है. 

Leave a Reply