लोकतंत्र देश की सबसे बड़ी गलती, वोट डालकर पैदा किए भ्रष्ट नेता; शिवपुरी के ADM का बयान…

मध्य प्रदेश के एक एडीएम का वीडियो जमकर वायरल हो रहा है, जिन्होंने लोकतंत्र पर सवाल उठाते हुए कहा है कि वोट डालकर सिर्फ भ्रष्ट नेता पैदा किए गए। वायरल वीडियो में शिवपुरी के एडीएम और उप जिला निर्वाचन अधिकारी उमेश प्रकाश शुक्ला कहते हैं कि लोकतंत्र देश की सबसे बड़ी गलती है।

बताया जा रहा है कि जिले में पदस्थ एडीएम उमेश प्रकाश शुक्ला का यह वायरल वीडियो मंगलवार का है। उप जिला निर्वाचन अधिकारी ने मतदान प्रक्रिया में खामी की शिकायत करने पहुंचे लोगों को यह कहकर शांत करने की कोशिश की कि वोट डालने से सिर्फ भ्रष्ट नेता पैदा हुए हैं। बताया जा रहा है कि तहसील कार्यालय में मतपत्र खत्म होने की वजह से कई कर्मचारी मतदान से वंचित रह गए। इसकी शिकायत लेकर एक प्रत्याशी और कुछ कर्मचारी एडीएम उमेश प्रकाश शुक्ला से मिलने पहुंचे थे।

इस अधिकारी उमेश प्रकाश शुक्ला कहते हैं कि जो मतपत्र थे वे डलवा दिए हैं और अब कुछ नहीं हो सकता है। इस दौरान वे यह देख लेते हैं कि एक व्यक्ति उनका वीडियो बना रहा है। वह कैमरा बंद करने को कहते हैं। हालांकि, शख्स ने रिकॉर्डिंग बंद नहीं की। इस दौरान एडीएम लोकतंत्र और मतदान का पाठ पढ़ाते हुए कहते हैं, ”आपने या हमने वोट डालकर क्या कर लिया, कितने भ्रष्ट नेता पैदा कर दिए। वोट डालने को तो मैं बहुत बड़ी गलती समझता हूं और लोकतंत्र हमारे देश की सबसे बड़ी गलती है।” एडीएम का यह वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है।

Leave a Reply