‘कांग्रेस मेरा अतीत, उसके बारे में कुछ नहीं कहूंगा’ सिंधिया ने बीजेपी ज्वॉइन करने का बताया ये कारण…

भोपालः केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि वे किसी पद की लालसा में बीजेपी में नहीं आए थे। साथ ही, उन्होंने यह भी कहा है कि कांग्रेस अब उनका अतीत है। वे उसके बारे में कुछ भी नहीं कहेंगे।

एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में बोलते हुए सिंधिया ने कहा कि बीजेपी ज्वॉइन करने के पीछे पद की लालसा नहीं थी। मध्य प्रदेश में 2018 के विधानसभा चुनाव के बाद जिसे नेतृत्व के लिए चुना गया, उन्होंने उसका पूरा समर्थन किया था, लेकिन जब उनके सम्मान और भरोसे को चोट पहुंची तब उन्होंने कांग्रेस छोड़ने का फैसला किया। कांग्रेस की मौजूदा हालत के बारे में पूछे जाने पर सिंधिया ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस उनका अतीत है और वे केवल वर्तमान से संबंधित सवालों के जवाब देंगे।

हाल में ग्वालियर में नगरीय निकाय चुनाव में बीजेपी की हार के बारे में उन्होंने कहा कि पूरे मध्य प्रदेश में बीजेपी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया है। कुछ जगहों पर मुश्किलें सामने आई हैं। इनके बारे में गंभीरता से विचार कर आगे का रास्ता तय किया जाएगा।

सिंधिया ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने एक साल पहले उन्हें बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी थी। इसे वे पूरी निष्ठा से निभा रहे हैं। उन्होंने बताया कि कोरोना काल में सबसे ज्यादा प्रभावित होने वाला क्षेत्र नागर विमानन ही था। अच्छी बात यह है कि हम इससे उबर चुके हैं। पिछले कई वर्षों से देश में एयरलाइन कंपनियां बंद हो रही थीं। इस साल देश में दो नई कंपनियां शुरू होने वाली हैं। इसमें एक नई कंपनी है और एक पुरानी कंपनी का पुनर्जन्म हो रहा है।

उड़ान योजना को सबसे सफल बताते हुए सिंधिया ने बताया कि इसके चलते करीब दो लाख फ्लाइट्स पूरे देश में उड़ी जिनमें करीब एक करोड़ ऐसे यात्रियों ने सफर किया जो पहले कभी हवाई जहाज में नहीं चढ़े थे। हाल के दिनों में विमानों में तकनीकी समस्याओं के बारे में उन्होंने कहा कि नागरिक विमानन कंज्यूमर-बेस्ड इंडस्ट्री है। हर छोटी से छोटी घटना की रिपोर्टिंग होती है। निरीक्षणों की एक प्रक्रिया है। इसका पूरी तरह से पालन होता है। हालिया शिकायतों को ध्यान में रखते हुए डीजीसीए इस पर पूरा ध्यान दे रहा है।

Leave a Reply