ग्वालियर में चल रहा अजब खेल,धार्मिक यात्रा के बहाने रिसॉर्ट में भाजपा और कांग्रेस के सभी पार्षद…

ग्वालियर : इस समय ग्वालियर चंबल में अजब-गजब की राजनीति का खेल सुर्खियों में है। बीजेपी और कांग्रेस सभापति बनाने के लिए अलग-अलग दांव पेच अपनाने में लगी हुई हैं। सभापति चुनाव में क्रॉस वोटिंग के डर से दो दिन पहले बीजेपी ने अपने 34 पार्षदों को दिल्ली में बैठक के बहाने उन्हें हरियाणा के एक रिसॉर्ट में बाड़ेबंदी कर दी है। 

आज कांग्रेस ने भी आनन-फानन में अपने सभी पार्षदों को एक होटल में एकत्रित किया जहां से कांग्रेस के सभी पार्षद बस द्वारा धार्मिक यात्रा पर रवाना हो गए। इसमें तीन निर्दलीय और एक बीएसपी के भी पार्षद शामिल हैं। धार्मिक यात्रा के नाम से कांग्रेस की भेजी गई बस में महापौर शोभा सिकरवार और उनके पति विधायक सतीश सिकरवार के साथ कांग्रेस के कई बड़े नेता इस बस में सवार होकर धार्मिक की यात्रा करने का बहाना लेकर रवाना हो गए हैं

कांग्रेस का दावा है कि उनके पास 29 लोगों का समर्थन है जिसमें 25 कांग्रेस के शामिल है इसके अलावा तीन निर्दलीय एक बीएसपी का उन्हें समर्थन है।गौरतलब है कि 5 अगस्त को ग्वालियर सभापति को लेकर वोटिंग होनी है और इसको लेकर बीजेपी और कांग्रेस लगातार अपना सभापति बनाने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगा रही है। 

यही वजह है कि 2 दिन पहले बीजेपी ने अपने सभी 34 पार्षदों को बस से दिल्ली के लिए रवाना कर दिया था लेकिन उन्हें दिल्ली ना ले जाकर हरियाणा की एक रिसॉर्ट में ठहराया गया है। बताया जा रहा है कि कल वह दिल्ली पहुंचेंगे जहां पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर के साथ मुलाकात करेंगे।

Leave a Reply