पूर्व आईएएस ने नए राजनैतिक दल के गठन का किया ऐलान, 1 महीने पहले छोड़ी थी नौकरी…

भोपाल : मध्य प्रदेश के पूर्व आईएएस डॉ. वरदमूर्ति मिश्रा ने नए राजनैतिक दल के गठन करने का ऐलान किया है। हाल ही में स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के पश्चात डॉ.मिश्रा ने मीडिया से बातचीत के दौरान इसका ऐलान किया है। उन्होंने बीजेपी और कांग्रेस दोनों ही राजनैतिक दलों पर निशाना साधा हैं।

दरअसल पूर्व आईएएस चुनावी मैदान में कूदने की तैयारी में लगने वाले है। इसीलिए उन्होंने एक नई पार्टी बनाने का ऐलान किया है। उन्होंने कहा कि वे चुनाव खुद भी लड़ेंगे और साथ ही इसके जो पार्टी से जुड़ेंगे उन्हें भी चुनाव लड़ने का मौका देंगे।

मिश्रा ने कहा कि मध्य प्रदेश की जनता दोनों पार्टियों से परेशान है। और इसीलिए तीसरे विकल्प के तौर पर जनता के बीच हम अपनी नई पार्टी लेकर पहुंचेंगे। उन्होंने कहा कि चुनावी मैदान में उतरने से पहले पूरे प्रदेश में सर्वे किया है जिसमें 70 फ़ीसदी जनता बीजेपी और कांग्रेस के खिलाफ है।

मिश्रा ने कहा कि भाजपा पिछले 20 वर्षों से प्रदेश में शासन कर रही है लेकिन आज भी आम जनता को तकलीफ है। प्रदेश का किसान आज भी बदहाल है। स्वास्थ्य सेवाओं की बेहद कमी है। इसके साथ ही प्राथमिक शिक्षा से लेकर उच्च शिक्षा तक हालात संतोषप्रद नहीं है।

कांग्रेस को लेकर उन्होंने कहा कि बीते 15 महीने जब कांग्रेस की सरकार रही तब पार्टी ने जनता की भलाई के लिए एवं रोजगार सृजन के लिए कोई प्रयास नहीं किए। दोनों ही दल एक दूसरे के पूरक हैं। मिश्रा ने कहा कि आगामी 2023 के विधानसभा चुनाव में नया दल बनाकर 230 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।

Leave a Reply