कमलनाथ के बयान पर नरोत्तम मिश्रा ने ली चुटकी, कहा ‘दिल्ली जाकर आराम करने की उम्र’

भोपाल। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ के 2023 के बाद दिल्ली शिफ्ट होने के बयान पर प्रदेश के गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने चुटकी ली है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ अनुभवी नेता हैं, उन्हें कांग्रेस का भविष्य पता है इसीलिए उन्होंने पहले ही प्रदेश छोड़ने का समय बता दिया है। वैसे भी उनकी उम्र आराम करने की हैं और अब उन्हें वही करना चाहिए।

दिल्ली जाकर आराम करें कमलनाथ

गृह मंत्री ने कहा कि कांग्रेस की अगले विधानसभा चुनाव में भी हार तय है। कमलनाथ जी अनुभवी नेता हैं, इसलिए उन्हे कांग्रेस का भविष्य पता है इसलिए उन्होंने पहले से ही प्रदेश से रवानगी समय बता दिया है। वे 2023 के बाद दिल्ली शिफ्ट हों जाएंगे यह बात सार्वजनिक कर चुके हैं। जब सेनापति पहले ही हार मान चुका है तो कांग्रेस चुनाव तक कितनी बचेगी यह भी बड़ा प्रश्न है। नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कमलनाथ जी का फैसला सही है और मैं भी उनसे सहमत हूं। उनकी उम्र हो गई है, इस उम्र में दिल्ली जाकर उन्हें आराम ही करना चाहिए।

आदिवासियों के हितैषी नही कांग्रेस व कमलनाथ

कमलनाथ के आदिवासियों के हितैषी बताने वाले बयान पर गृह मंत्री डॉ नरोत्तम मिश्रा ने उन्हें आड़े हाथों लिया है। उन्होंने कहा कि कमलनाथ व कांग्रेस कितनी बड़ी आदिवासी हितेषी है यह हाल में ही हुए राष्ट्रपति के चुनाव में पता चल गया है। देश के इतिहास में पहली बार सर्वोच्च पद राष्ट्रपति के पद पर आदिवासी मातृशक्ति बैठने जा रही थी लेकिन कमलनाथ जी ने उनके खिलाफ वोट दिया। आज वो ही आदिवासियों का हितैषी होने का दम भर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इतिहास गवाह है कि कांग्रेस हमेशा से ही आदिवासियों कि विरोधी रही है। दलबीर सिंह हो या स्व जमुना देवी जी कांग्रेस ने इन्हें कभी मुख्यमंत्री बनने नही दिया। आदिवासी समाज भी कांग्रेस का असली चेहरा जानता है।

Leave a Reply