ग्वालियर नगर परिषद के चुनाव में दो पर भाजपा और एक पर कांग्रेस का बना अध्यक्ष…

डबरा। नगर परिषद भितरवार के अध्यक्ष पद पर भारतीय जनता पार्टी ने कब्जा कर लिया। यहां भाजपा के अधिकृत प्रत्याशी बलदेव अग्रवाल निर्विरोध अध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित हुए, उनके अध्यक्ष बनने की घोषणा पीठासीन अधिकारी अश्विनी रावत द्वारा की गई और उनको प्रमाण पत्र प्रदान किया तो उपाध्यक्ष पद पर कांग्रेस के मन्नू उर्फ महावीर यादव विजयी हुए।

आपको बता दें कि आज मितरवार नगर परिषद में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष पद का चुनाव होना था। भाजपा ने वार्ड क्रमांक 1 घाटमपुर क्षेत्र से पार्षद बलदेव अग्रवाल को अपना अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया था। और बलदेव अग्रवाल के खिलाफ किसी भी दल ने कोई फार्म जमा नहीं किया। यही कारण रहा कि उन्हें निर्विरोध अध्यक्ष चुन लिया गया। उपाध्यक्ष पद के लिए कांग्रेस के महावीर उर्फ़ मन्नू यादव और भाजपा की ब्रजलता गजब सिंह रावत में चुनाव हुआ।जिसमें महावीर यादव को विजय प्राप्त हुई। महावीर को नौ मत प्राप्त हुए तो भाजपा को सिर्फ़ 6 मत प्राप्त हुए।

गौरतलब है कि 8 अप्रैल 1984 को नगर परिषद भितरवार के गठन के बाद आज तक भाजपा अपना अध्यक्ष नहीं बना पाई ज्यादातर समय निर्दलीय प्रत्याशी ही अध्यक्ष बनते आए हैं, पहली बार हो रहा है जब भाजपा अपना अध्यक्ष बनाने में सफल साबित हुई। बलदेव अग्रवाल नगर परिषद भितरवार के दस वे अध्यक्ष होंगे।

आज हुए नगर परिषद के चुनाव में आंतरी नगर परिषद में भाजपा ने अपना कब्जा किया तो मोहना नगर पंचायत में कांग्रेस का अध्यक्ष बना। आंतरी में भाजपा की अधिकृत प्रत्याशी श्रीमती सुनीता सुनील शर्मा ने जीत दर्ज कराई। यहां हुए चुनाव में श्रीमती सुनीता सुनील शर्मा को 8 मत कांग्रेस की कविता भारत यादव को 4 मत मिले तीन पार्षद मतदान के लिए नहीं पहुंचे। इस प्रकार भाजपा की सुनीता शर्मा 4 वोटों से विजई हुई। तो मोहना नगर पंचायत में पहली बार कांग्रेस का अध्यक्ष बना। यहां कांग्रेस (congress) के राधाकिशन धाकड़ और भाजपा के कमल राठौर के बीच मुकाबला था। जिसमें राधाकिशन धाकड़ को 9 मत और कमल राठौर को 6 मत प्राप्त हुए इस प्रकार धाकड़ 3 मतों से चुनाव जीते।

Leave a Reply