MP: 2023 विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुटी कांग्रेस ने किया बड़ा बदलाव, 52 जिलों में नियुक्त किए प्रभारी…

भोपाल: निकाय चुनाव में सफलता के बाद कांग्रेस विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गई है। 2023 के विधानसभा चुनाव को देखते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ ने कांग्रेस संगठन को मजबूत करने की कवायद शुरू कर दी है। इसे लेकर उन्होंने संगठन में बड़े बदलाव किए हैं। एमपी के सभी 52 जिलों में उन्होंने जिला प्रभारी नियुक्त किए हैं। नियुक्ति के साथ ही कमलनाथ ने सभी प्रभारियों को अपने काम में जुट जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिला प्रभारियों का सबसे पहला काम, अपने प्रभार के जिले के संपूर्ण संगठन में समन्वय स्थापित करना होगा।

इसमें सभी मोर्चा संगठन, जैसे महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन, कांग्रेस सेवादल सहित विभागों और प्रकोष्ठ आदि की गतिविधियों में समन्वय करना है। इसके साथ ही कमलनाथ ने निर्देश दिया है कि उनके कार्यों की जानकारी प्राप्त करना और उसे पीसीसी को भेजना प्रभारी का काम होगा। वहीं, जिले के सभी विधानसभा क्षेत्रों में मंडल और सेक्टर के स्तर पर संगठन को मजबूत करना है।

कमलनाथ ने जिला प्रभारियों के काम में बाल कांग्रेस को वरीयता देने के लिए भी कहा है। हर विधानसभा में बाल कांग्रेस के गठन में एक कैप्टन और एक वाइस कैप्टन के नाम प्राप्त कर प्रदेश कांग्रेस को भेजें। इसके साथ ही अपने प्रभाव वाले क्षेत्रों से कांग्रेस के परिवारजनों के बच्चों को भी बाल कांग्रेस का सदस्य बनाएं। गौरतलब है कि कांग्रेस ने इस बार निकाय चुनावों में पांच जगहों पर मेयर चुनाव जीती है। 2023 के विधानसभा चुनाव से पहले पार्टी के लिए यह बूस्टर डोज है। ऐसे में पार्टी अभी से तैयारियों में जुट गई है।

Leave a Reply