छिंदवाड़ा-जबलपुर का प्रदर्शन बेहतर, टॉप-10 में शामिल हुए यह जिले, इंदौर की रेटिंग में सुधार…

भोपाल। मध्य प्रदेश में सीएम द्वारा लगातार जनता के हित को सर्वोपरि रखा गया है। सुशासन अभियान के तहत सीएम हेल्पलाइन में शिकायतों के निपटारे की रेटिंग एक बार फिर से जारी की गई है। जारी की गई रेटिंग के मुताबिक सीएम हेल्पलाइन में केवल छिंदवाड़ा जिले को ए ग्रेड की उपाधि से नवाजा गया है।

इसके अलावा सीएम हेल्पलाइन की शिकायतों के निपटारे में जबलपुर नगर निगम, इंदौर, भोपाल, ग्वालियर से आगे रिकॉर्ड किया गया है। छिंदवाड़ा का कुल वेटेज 81.35 है। जबकि संतुष्टि के साथ शिकायतों के वेटेज की बात करें तो मध्यप्रदेश में किसी भी जिले को 50% से अधिक अंक नहीं मिले हैं।

हालांकि 1 जुलाई से 31 जुलाई के बीच जारी किए गए। सीएम हेल्पलाइन शिकायतों के निराकरण अपडेट में छिंदवाड़ा के अलावा जबलपुर, सिवनी, सिंगरौली, छतरपुर, कटनी, ग्वालियर, राजगढ़, सतना और इंदौर में जगह बनाई है। इंदौर की रेटिंग में सुधार देखने को मिला। दरअसल इंदौर में 75.46 फीसद शिकायतों का निराकरण किया गया है।

देश की राजधानी भोपाल की बात करे तो सीएम हेल्पलाइन शिकायतों में सभी जिलों के बीच 15 नंबर पर भोपाल में अपनी जगह दर्ज की है। इधर जबलपुर नगर निगम ने 3467 शिकायतों का निराकरण कर स्थान पर अपनी जगह कायम की है और 86.54 प्रतिशत अंक हासिल किए हैं।

इसके अलावा जुलाई की शिकायतों के निराकरण में खरगोन जिले ने बाजी मारी है। जिसके लिए खरगोन के कुल वेटेज 97.02 बुरहानपुर में कुल वेटेज 87.36, खंडवा के लिए कुल वेटेज 81.1, बड़वानी में कुल वेटेज 78.81 रिकॉर्ड किया गया है।

Leave a Reply