नाव में बैठकर शिवराज के मंत्री ने किया बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का दौरा, फसलों के सर्वे के निर्देश…

अशोक नगर। बेतवा नदी में पानी बढ़ने के कारण मुंगावली विधानसभा क्षेत्र में आई बाढ़ प्रभावित ग्रामों का आज क्षेत्रीय विधायक एवं PHE विभाग के राज्य मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह यादव ने जायजा लिया,  उन्होंने जलमग्न हुये सवालहेड़ा भेड़का गांव का नाव से दौरा किया, उनके साथ जिला पंचायत सीईओ बी एस जाटव एवं एसडीएम जितेंद्र जैन भी थे।

मध्य प्रदेश के कुछ जिले इस समय बाढ़ से घिरे हैं। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान बचाव कार्य सहित सभी पक्षों पर नजर रखे हुए हैं उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि राहत और बचाव कार्य में किसी तरह की ढील नहीं होनी चाहिए, बाढ़ प्रभावित प्रत्येक नागरिक को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाये।

सीएम शिवराज सिंह की तरह ही उनके मंत्री ब्रजेन्द्र सिंह यादव ने अपनी विधानसभा मुंगावली के जलमग्न गांवों का नाव से दौरा किया उन्होंने राहत एवं बचाव कार्यो की समीझा की साथ ही बाढ़ से खराब हुई फसलों के सर्वे करने के निर्देश भी अधिकारियों को दिये।

उल्लेखनीय है कि बेतवा नदी में अत्यधिक पानी के आने से बाढ़ की स्थिति निर्मित हुई थी, जिस कारण दर्जनों गांवों में  पानी भर गया था एवं फलस पानी में डूबी है, तीन दिनों से बेतवा का पानी खेतों में भरा होने से किसानों की धान, सोयाबीन, उड़द आदि की फसल ख़राब हो गई है। जिसे देखने के लिए मंत्री यादव मुंगावली पहुंचे थे।

Leave a Reply