इंदौर में रोजगार दिवस पर CM ने स्वरोजगार ऋण बांटे, हितग्राहियों से पूछा ये सवाल…

इंदौर। इंदौर शहर में आज रोजगार दिवस पर एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शामिल हुए। उन्होंने आज रोजगार दिवस पर स्वरोजगार ऋण बांटे। साथ ही कार्यक्रम संबोधित भी किया।

आपको बता दे, सीएम शिवराज ने कार्यक्रम संबोधित करते हुए कहा कि जीने के लिए रोटी और रोटी के लिए रोजगार बेहद जरुरी है। अब देश भी आगे बढ़ रहा है। ऐसे में हम अब युवाओं को रोजगार दिलवाने का लगातार प्रयास कर रहे हैं।पहला रोजदार दिवस 21 जनवरी के दिन मनाया गया था। ऐसे में तब 5 लाख युवाओं को लोन दिलवाया गया था।

ऐसे में मार्च तक 13 लाख लोगों को लोन दिया गया। आज दोपहर के अमरदास हाल में रोजगार दिवस का आयोजन किया गया। ऐसे में इन में सिंगल क्लिक से रंगवासा-राऊ में प्रस्तावित टॉय क्लस्टर की भी आधारशिला रखी। इस दौरान उनके साथ प्रदेश के सूक्ष्म लघु व मध्यम उद्योग मंत्री ओम प्रकाश सखलेचा और महापौर पुष्यमित्र भार्गव, सांसद शंकर लालवानी, सावन सोनकर, महेंद्र हार्डिया मौजूद रहे।

जानकारी के मुताबिक, आज सीएम ने कन्या पूजन के बाद कार्यक्रम की शुरुआत की। साथ ही आज सीएम ने ऑनलाइन ट्रेनिंग मॉड्यूल की भी शुरुआत की। इस दौरान सीएम ने लोगों से पूछा कि ऋण योजना की जानकारी आप सबको कैसे मिली? लोन स्वीकृत करने के लिए चक्कर तो नहीं लगवाए?

आगे सीएम ने कहा कि चिंता न करें लोन की गारंटी मामा देगा। ब्याज की जिम्मेदारी भी सरकार लेगी। इसके अलावा एमएसएमई मंत्री ओमप्रकाश सकलेचा ने भो संबोधित करते हुए कहा कि ये मध्यप्रदेश का रोजगार दिवस का चौथा अवसर है। ऐसे में 10 लाख से ज्यादा रोजगार युवाओं को दिए गए। अब तक 42 क्लस्टर तैयार हो चुके हैं। अभी 22 क्लस्टर का भूमि पूजन किया जाएगा। चार साल में सभी बन कर तैयार हो जाएंगे। इससे युवाओं को रोजगार भी मिलेगा।

Leave a Reply