सीएम शिवराज ने शहडोल जिले के ODOP की तारीफ, एक्जक्यूटिव इंजीनियर को लगाई फटकार, शाम तक मांगी रिपोर्ट…

शहडोल। मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने आज सोमवार सुबह मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से शहडोल जिले के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ जिले के विकासकार्यों और संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की एवं आवश्यक दिशा निर्देश दिए।इस दौरान सीएम ने शहडोल जिले के ODOP की जमकर तारीफ की और नलजल योजना के क्रियान्वयन का सही जवाब न देने पर एक्जक्यूटिव इंजीनियर को जमकर फटकार लगाई।

सीएम कहा कि ODOP में जो आपने काम किया है, उसकी मै प्रशंसा करता हूँ, हल्दी उत्सव जो किया उसके बारे में बताएं।इस काम को अच्छे से जारी रखिये। डायलेसिस सेवा के लिए बधाई देता हूँ, 300 से अधिक मरीजों को लाभ दिया है, आपका जिला पहले स्थान पर जिला है । मैं आपके जल जीवन मिशन के काम से पूरी तरह से असंतुष्ट हूँ। शहडोल की पूरी रिपोर्ट शाम तक दीजिये। जो कार्य पूरे हुए हैं, उनका लोकार्पण प्रभारी मंत्री , विधायकों से कराएं। हम करोड़ों रुपए खर्च कर रहे हैं, योजनाओं का लाभ लोगों को मिले, ये देखें। डायलिसिस सेवा के लिए बधाई। प्रदेश में पहले नंबर पर है।

वही सीएम शिवराज ने नलजल योजना के क्रियान्वयन का सही जवाब न देने पर एक्जक्यूटिव इंजीनियर को जमकर फटकार लगाई।उन्होंने पूछा मुझे सीधा बताओ, जुलाई तक कितना होना था, और कितना हुआ है।यह नहीं चलेगा, आपने टारगेट कैसे तय किया। 69768 हो गया पूरा,अभी कह रहे थे कि 50 हजार हुआ है। मुझे एक सवाल का जवाब दीजिये, जुलाई तक कितने कनेक्शन होने थे, कितने हुए।जब इतना नहीं बता पा रहे हैं, तो फिर कैसे माने काम हुआ है।

सीएम शिवराज ने आगे कहा कि प्रभारी मंत्री जी आप जाकर नल जल योजना चेक करें, गुणवत्ता ठीक है या नहीं। काम गुणवत्तापूर्ण हो रहा है या नहीं, हम अरबों रुपये खर्च कर रहे हैं, यह हमारा दायित्व है कि हम ढंग से देखें।बाकी मैं विभाग से पूछ रहा हूं, कई गांवों में अभी भी पानी की समस्या है।कई गांवों से शिकायत आई है।मुझे साफ जवाब दो, पानी मिल रहा है या नहीं?कितनी शिकायतें हैं पीएचई की, निकाल कर दो मुझे।

सीएम ने पूछा की बिजली सप्लाय की स्थिति क्या है। डीई ने बताया कि शहरी में 23 घंटे 51 min मिल रही है।ग्रामीण क्षेत्रों में 22 घंटे 35 min मिल रही है। डीई ने कहा कि सौभाग्य योजना में जिले में 294 मजरे टोले शेष हैं जिनका काम होना है।सीएम ने कहा कि स्वीकृत कितने थे ये बताइए पहले।डीई ने बताया कि 847 ग्राम में विद्युतीकरण किया गया है ।सीएम ने कहा कि 23-24 हज़ार करोड़ की सब्सिडी बिजली पर सरकार दे रही है।जागरूकता कैम्प लगाएं बिजली बिल भरने। वोल्टेज नहीं मिलता। इसका परमानेन्ट उपाय खोजो।

Leave a Reply