कमलनाथ के एनसीआरबी रिपोर्ट को लेकर दिए बयान पर गृह मंत्री का पलटवार , कहा : विपक्ष देती है प्रदेश को बदनाम करने वाले बयान…

भोपाल : एनसीआरबी की रिपोर्ट में यह खुलासा हुआ कि बच्चों से दुष्कर्म मामले में एमपी में सबसे ज्यादा है। रिपोर्ट में पता चला है कि देश भर में बीते 1 साल में दुष्कर्म और बलात्कार के 33036 मामले दर्ज हुए हैं। जिसमें से 6462 महिलाएं और बच्चियां मध्य प्रदेश में रेप जैसी घटनाओं की शिकार हुई। इसे लेकर विपक्ष ने सरकार पर निशाना साधा था।

जिसे लेकर पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा कि मैं प्रारंभ से ही कहता रहा हूं कि आज प्रदेश में बहन- बेटियों को सबसे ज्यादा सुरक्षा व सम्मान की आवश्यकता है। शिवराज जी की सरकार जनता को गुमराह करने के लिए इनका मंचों पर पूजन तो करती हैं लेकिन वर्षों से इन्हें सुरक्षा व सम्मान देने में यह सरकार पूरी तरह से असफल साबित हुई हैं।

वहीं कमलनाथ के एनसीआरबी की रिपोर्ट को लेकर दिए बयान पर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलटवार किया। उन्होंने कहा कि महान भारत को बदनाम भारत कहने वाले कमलनाथ सदैव देश और प्रदेश को बदनाम करने वाले बयान और ट्वीट ही करते हैं। बच्चियों से दुष्कर्म करने वाले दुराचारियों को फांसी देने का प्रावधान सबसे पहले मध्य प्रदेश ही लाया था।

इसी कड़ी में नरोत्तम मिश्रा ने गोविंद सिंह के एक व्यक्ति-एक पद वाले बयान पर कहा कि वह कमलनाथ और नकुलनाथ की तरफ इशारा लगता है। उन्होंने कहा कि गोविंद सिंह आखिर में उस दिशा में ही गाड़ी लेकर जाएंगे।

नरोत्तम मिश्रा ने कांग्रेस की भारत जोड़ों यात्रा पर कहा कि पता नहीं भारत जोड़ो यात्रा चल रही है या तोड़ा यात्रा चल रही है। कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है। गुलाम नबी आजाद के साथ जम्मू कश्मीर के पूर्व डिप्टी सीएम भी कांग्रेस का साथ छोड़ चुके हैं। कांग्रेस में पार्टी छोड़ने की कतार लगी हुई हैं। 

कांग्रेस के नगर निकाय के सदस्यों के सम्मान पर नरोत्तम ने कहा कि यह देखना होगा कि कांग्रेस के जीते कितने है। 80 प्रतिशत से ज्यादा तो भाजपा के सदस्य जीत कर आए हैं। जिन निगमों में कांग्रेस के महापौर बने हैं, वहां पर भी परिषद में बहुमत हमें ही मिली हैं।

Leave a Reply