जिसको जाना है वो जाएं, मैं अपनी कार से भिजवाऊंगा, कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में जा रहे नेताओं पर कमलनाथ…

भोपाल: देश के अलग-अलग हिस्सों से कांग्रेस नेता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल हो रहे हैं। इसे लेकर एमपी कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ से सवाल किया गया। उन्होंने इसके जवाब में कहा कि कांग्रेस छोड़ कर बीजेपी में जाने वालों को वह अपनी कार में भिजवाएंगे क्योंकि उन्हें खुशामद में विश्वास नहीं है। कुछ दिन पहले एमपी में भी कांग्रेस के एक नेता ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण की है। इससे पूर्व भी कई विधायकों ने अपना पाला बदल लिया है।

कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल होने वाले पार्टी नेताओं पर कमलनाथ ने कहा कि आप क्या समझ रहे हैं कि कांग्रेस खत्म हो गई। अभी तो पूछ रहे थे कि कोई लोग (कांग्रेस छोड़ भाजपा में) जाना चाह रहे हैं। मैंने तो कहा कि बिल्कुल जाएं। जिसको जाना है वो जाएं। हम किसी को रोकना नहीं चाहते हैं। उन्होंने फिर कहा कि अगर वो जाना चाहते हैं, अपना भविष्य सोचते हैं और विचार बीजेपी से मिलते हैं, तो मैं उनको अपनी मोटर (कार) दूंगा, जाइए मेरी कार में जाइए। कमलनाथ ने कहा कि मैं किसी की खुशामद में विश्वास नहीं करता।

उन्होंने कहा कि जो लोग कांग्रेस में काम कर रहे हैं, वे पार्टी के प्रति निष्ठा से काम कर रहे हैं और पार्टी की ओर से उन पर कोई दबाव नहीं है। मालूम हो कि दो दिन पहले ही मध्यप्रदेश के पूर्व विधायक और कमलनाथ के करीबी अरुणोदय चौबे ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया है। इस पर उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी नेताओं की तरफ चौबे पर दबाने का प्रयास कई महीने से चल रहा था। लगातार उनके बयान भी सामने आ रहे थे। चौबे के खिलाफ कई मामले दायर कर दिये गए थे।

कमलनाथ ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि आज हमारे लोगों पर झूठे मामले लगाए जा रहे हैं। दबाव-प्रभाव की राजनीति की जा रही है। दबाव- भाव से आप किसी का भी दिल, दिमाग और आत्मा नहीं खरीद सकते हैं। गौरतलब है कि इस बार महापौर चुनाव में कांग्रेस को प्रदेश में अच्छी सफलता मिली है। वहीं, आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर कमलनाथ प्रदेश में एक्टिव हो गए हैं।

Leave a Reply