आज उज्जैन में है पुजारियों का महाकुंभ, CM शिवराज भी होंगे शामिल…

उज्जैन। बाबा महाकाल की नगरी उज्जैन में आज पुजारियों का महाकुंभ होने वाला है। देश और प्रदेश से आज यहां हजारों पुजारी एकत्रित होकर कई मुद्दों पर मंथन करने वाले हैं। इस दौरान एक रैली भी निकाली जाएगी। कार्यक्रम में सीएम शिवराज सिंह चौहान भी शामिल हो सकते हैं।

अखिल भारतीय पुजारी महासंघ के आव्हान पर इस महाकुंभ और रैली में 4 हजार से ज्यादा पुजारी शामिल होने वाले हैं। महासंघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष महेश पुजारी के नेतृत्व में मध्यप्रदेश और राजस्थान से आए सभी पुजारी अपने विचार रखेंगे। इस महाकुंभ और महारैली का आयोजन देशभर के पुजारियों को एक ध्वज के नीचे लाकर मंदिरों की परंपरा और पुजारियों के अधिकारों को रक्षा करना हैं।

महाकुंभ में देश के मंदिरों की परंपरा और वहां होने वाली समस्याओं पर विचार विमर्श करते हुए उनका निराकरण करने के प्रयास किए जाएंगे। इसके अलावा पुजारियों की 8 सूत्रीय मांगों पर भी मंथन होगा। इन मांगों में मंदिरों को सरकारी करण से मुक्त करने नामांतरण व्यवस्था में पारदर्शिता पुजारी परंपरा में हस्तक्षेप नहीं करने जैसी मांगें शामिल हैं।

जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी इस कार्यक्रम में शामिल होने वाले हैं। महासंघ मुख्यमंत्री का अभिनंदन करने वाला है। मंथन से पहले एक महारैली निकाली जाने वाली है। यह रैली चार धाम मंदिर से शुरू होकर के प्रमुख मार्गो गुदरी, पटनी बाजार, गोपाल मंदिर, छत्री चौक, कंठाल, नई सड़क, एटलस चौराहा, मालीपुरा, देवास गेट से चामुंडा माता मंदिर के सामने से होते हुए सामाजिक न्याय परिसर में संपन्न होगी। इसके बाद यहां सभी पुजारी एकत्रित होकर एकता की मिसाल कायम करेंगे।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान दोपहर को उज्जैन पहुंचेंगे। से पहले वह स्वामी सत्यमित्रानंद गिरी महाराज जी की प्रतिमा का अनावरण करेंगे। संतों के प्रवचन कार्यक्रम में भाग लेने के बाद वो महाकाल कॉरिडोर का अवलोकन करने के लिए भी जाएंगे। इसके बाद वह पुजारी महासंघ के कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं।

Leave a Reply